DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, May 28, 2016

श्रावस्ती : नहीं चलेगा बहाना गुरु जी को पढ़ाना ही पड़ेगा, शिक्षा की दशा सुधरने हेतु बीएसए ने बनाई कार्ययोजना

प्राथमिक शिक्षा दुरुस्त करने की बीएसए ने बनाई कार्ययोजना
गायब रहने वाले शिक्षकों पर कसी जाएगी नकेल, रजिस्टर में दर्ज करानी होगी छुट्टी          
सख्ती                                  

जासं, श्रवस्ती : आए दिन स्कूलों से गायब रहने वाले शिक्षकों की अब खैर नहीं है। प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए बीएसए ने ठोस कार्य योजना तैयार की है। शिक्षकों को आपात कालीन छुट्टी भी बीएसए कार्यालय में निर्धारित लिपिक के पास फोन कर रजिस्टर में दर्ज करवाना होगा। रजिस्टर में छुट्टी दर्ज नहीं हुई और शिक्षक स्कूल से गायब मिले तो उन पर गाज गिरनी तय है। शिक्षकों की लापरवाही का खामियाजा खंड शिक्षा अधिकारियों को भी भुगतना पड़ेगा। 1बीएसए शाहीन ने कहा है कि प्राथमिक शिक्षा हर हाल में गुणवत्ता पूर्ण होनी चाहिए। शिक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की लापरवाही अक्षम्य होगी। उन्होंने कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में अब शिक्षकों की कमी नहीं है। जरूरत है। शिक्षक कार्य के लिए मजबूत इच्छाशक्ति की। इसमें हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। स्कूल से आए दिन गायब रहने वाले शिक्षक नवीन शैक्षिक सत्र शुरू होने से पहले अपनी आदत बदल लें वरना बख्शे नहीं जाएंगे। बीएसए ने कहा कि शिक्षकों की उपस्थिति नियमित कराने के लिए बीएसए कार्यालय में तैनात लिपिक के पास एक अतिरिक्त रजिस्टर रखा जाएगा। इसमें अवकाश ले रहे शिक्षकों को मोबाइल फोन पर सूचना देकर अपनी छुट्टी दर्ज करानी होगी। स्कूल के रजिस्टर में रखे प्रार्थना पत्र से अब काम नहीं चलेगा। बीएसए कार्यालय में छुट्टी दर्ज नहीं है तो शिक्षक को अनुपस्थित मानते हुए उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीएसए ने कहा है कि शिक्षक लापरवाह पाए जाते हैं तो उसकी जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारी की मानी जाएगी। उन्हें भी कार्रवाई के जद में आना होगा।

No comments:
Write comments