DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, August 30, 2016

कुशीनगर : 16448 शिक्षक भर्ती, बीटीसी प्रशिक्षुओं ने किया हंगामा, अब 2 सितंबर को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

बेसिक शिक्षा परिषद में चल रही 16 हजार शिक्षक भर्ती के सापेक्ष जिले में हुई काउंसिलिंग के तहत निर्धारित तिथि पर नियुक्ति-पत्र न मिलने से नाराज बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर धरना दिया। विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा प्रशिक्षु मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। मौके पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी रामकेवल तिवारी ने दो सितंबर को नियुक्ति पत्र मिलने का आश्वासन दे प्रशिक्षुओं को शांत कराया। भर्ती प्रक्रिया के तहत कुशीनगर में 650 सीट पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इसके लिए बीते 16-17 अगस्त को पहले चरण तथा 24 अगस्त को दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराई गई। जिसमें लगभग दो हजार बीटीसी व टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। काउंसिलिंग के पश्चात चयन की प्रक्रिया पूरी कर विभाग द्वारा सोमवार को चयनित अभ्यर्थियों में नियुक्ति-पत्र दिया जाना था। इधर नियुक्ति-पत्र लेने की उम्मीद में सुबह से ही बीएसएस दफ्तर पर चयनित अभ्यर्थियों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। बाद में जब नियुक्ति पत्र आज न मिलने की खबर मिली तो प्रशिक्षु आक्रोशित हो उठे और हंगामा कर दिया। प्रशिक्षु विभाग पर जानबूझ कर लापरवाही बरतने का आरोप लगा धरने पर बैठ गए। हंगामे की खबर पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी ने विधिक निर्देशों के पालन करने के चलते देरी होने की बात बताते हुए दो सितंबर को नियुक्ति-पत्र मिलने का आश्वासन दे प्रशिक्षुओं को शांत कराया।

No comments:
Write comments