DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, March 29, 2017

कुशीनगर : नहीं बनता एमडीएम जिम्मेदार मौन, चार माह के चेक पर ग्राम प्रधान ने नहीं किया हस्ताक्षर

खड्डा विकास खंड के ग्राम कुनेलीपट्टी जूनियर हाईस्कूल में एक मार्च से मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा। दोपहर में बच्चों को भोजन करने के लिए घर जाना पड़ता है। अभिभावकों का आरोप है कि जिम्मेदारों की उदासीनता की वजह से विद्यालय की व्यवस्था बेपटरी हो गई है। प्रधानाध्यापक का कहना है कि ग्राम प्रधान द्वारा चार माह के चेक पर प्रधान द्वारा हस्ताक्षर नहीं किया गया है, इससे धन की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। विद्यालय में 155 बच्चों का नामांकन है। प्रधानाध्यापक अख्तर अली के मुताबिक बीते नवंबर व दिसंबर 2016 और जनवरी, फरवरी 2017 के एमडीएम के चेक पर प्रधान द्वारा हस्ताक्षर नहीं किया गया। जबकि इन महीनों में निजी पैसे से एमडीएम बनवाया गया। इसके लिए कई बार प्रधान के दरवाजे पर चक्कर लगाया, उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत भी कराया गया, लेकिन सुधि नहीं ली गई। पैसे के अभाव में एमडीएम बनवाना संभव नहीं है। अभिभावक महातम यादव, छट्ठू चौहान, गामा यादव, तुफानी आदि का कहना है कि एक मार्च से मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा और कोई पूछने वाला नहीं है।

खंड शिक्षाधिकारी महेंद्र प्रसाद का कहना है कि प्रधानाध्यापक द्वारा भेजा गया पत्र मिला है। विभाग के उच्चाधिकारियों से इस बावत निर्देश लिया जाएगा और मामले की जांच कराकर कार्रवाई होगी।

No comments:
Write comments