DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, May 22, 2017

बरेली : गर्मी की छुट्टी में फ़ोन ऑफ मिला तो होगी कार्यवाही, मुख्यालय छोड़ने पर पहले ही लग चुकी है रोक

बरेली वरिष्ठ संवाददातागर्मी की छुट्टी में इस बार मोबाइल ऑफ करना बेसिक शिक्षकों के लिए भारी पड़ सकता है। शुक्रवार को इस बारे में आदेश जारी हो गया। शिक्षकों को शहर छोड़ने से पहले उच्च अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी। गर्मी की छुट्टी में सुकून से आराम और सैर-सपाटा की सोच रहे शिक्षकों के लिए नया फरमान जरा भी पसंद नहीं आएगा। बिथरी के खण्ड शिक्षा अधिकारी ने यह फरमान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापक इंचार्ज अध्यापक या सहायक अध्यापक कोई भी वांछित सूचनाएं उपलब्ध कराए बगैर विद्यालय से नहीं जाएंगे ग्रीष्मकालीन अवकाश पर जाने से पहले खंड शिक्षा अधिकारी से अनुमति लेना आवश्यक है बिना अनुमति के कोई भी न्याय पंचायत प्रभारी और शिक्षक मुख्यालय नहीं छोड़ेगा छुट्टी के दौरान कोई भी अपना मोबाइल स्विच ऑफ नहीं करेगा आदेश का पालन न करने कर्मचारी पर कार्रवाई होगी।

बरेली। हार्टमैन और बरेली कॉलेज केंद्र पर रविवार को जेईई एडवांस की परीक्षा हुई। कड़ी तलाशी के बाद छात्रों को केंद्र में प्रवेश दिया गया। छात्रों को सबसे ज्यादा फिजिक्स ने परेशान किया। हार्टमैन में 307 और बरेली कॉलेज में 372 छात्र पंजीकृत थे। हार्टमैन में पहली पाली में पांच और दूसरी पाली में 10 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बरेली कॉलेज में पहली पाली में 349 और दूसरी में 337 परीक्षार्थियों ने एंट्रेंस दिया। पहली पहली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक थी। सवा सात बजे से एंट्री शुरू हो गई थी। सभी की बॉयोमैट्रिक चेकिंग हुई।

हाउसहोल्ड सर्वे, रसोईया चयन, यूनिफॉर्म डिमांड, मिड-डे मिल खाता संख्या, न्यायपंचायत क्षेत्र में अल्पसंख्यक विद्यालयों की सूचना, शाला सिद्धि फॉर्मेट स्कूल वार भरवाकर उपलब्ध कराना, मई का मासिक मिड-डे मील , मां समूह के गठन का विवरण, बेंच की उपलब्धता, अनुदेशक और शिक्षामित्रों की उपस्थिति और शिक्षक व शिक्षिकाओं की पावना।

No comments:
Write comments