DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, July 8, 2017

गोरखपुर : ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला लगा किया प्रदर्शन, परिसर में जमकर किया हंगामा

शिक्षकों के समय से विद्यालय नहीं पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को कैंपियरगंज स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय मोहनाग में ताला लगा दिया। ग्रामीणों ने परिसर में जमकर हंगामा किया और उप जिलाधिकारी से शिकायत कर शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग की। गांव के लोगों का आरोप है कि विद्यालय के शिक्षक कभी भी समय से नहीं पहुंचते हैं। रसोइया ही विद्यालय का ताला खोलती है।

कैंपियरगंज संवाददाता के अनुसार रोजाना की भांति शिक्षक जब समय से विद्यालय नहीं पहुंचे तो गांव के लोगों के सब्र का बांध टूट गया। सुबह 10 बजे के आसपास ग्राम प्रधान पारसनाथ के नेतृत्व में आत्माराम, जगरनाथ, बबलू, राधेश्याम, दुर्विजय, राम सोनकर, दीनानाथ, भुवाल, श्रीराम और रामलखन आदि ग्रामीण विद्यालय पहुंच गए और ताला लगा दिया।

काफी विलंब से विद्यालय पहुंचे प्रधानाध्यापक के साथ गांव के लोगों की मौके पर ही नोकझोंक भी हुई। ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कहा कि वह रोजाना इसी समय विद्यालय पहुंचेंगे। इसके बाद गांव के लोगों ने उप जिलाधिकारी से मिलकर शिक्षकों के खिलाफ शिकायत की है। उनका कहना है कि शिक्षकों के चलते बच्चों का भविष्य चौपट हो रहा है। विद्यालय में 128 छात्र पंजीकृत हैं। प्रधानाध्यापक सतीश गुप्ता के अलावा दो सहायक अध्यापक तैनात हैं। प्रधानाध्यापक रोजाना सुबह आठ की बजाय दोपहर 11 बजे स्कूल पहुंचते हैं। महिला सहायक शिक्षक 15 दिन में एक बार स्कूल आती हैं। पुरुष सहायक अध्यापक किसी तरह बच्चों को संभालते हैं। प्रतिदिन रसोइया ही विद्यालय का ताला खोलती है। कहीं कोई नोटिस लेने वाला नहीं है।

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम प्रधान ने उन्हें जानकारी दी है। सोमवार को वह खुद मौके पर पहुंचकर मामले की जांच करेंगे, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

No comments:
Write comments