DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, September 15, 2017

कानपुर देहात : कई शिक्षक कर सकते है हेराफेरी,ताला तोड़ सेवा पुस्तिका गायब करने का प्रयास, बीआरसी की अलमारी का लॉक न टूटने की वजह से अभिलेख सुरक्षित

अकबरपुर ब्लाक संसाधन केंद्र (बीआरसी) के रिकार्ड रूम का ताला तोड़अभिलेख गायब करने का प्रयास किया गया। अलमारी का लॉक न टूट पाने से अभिलेख नहीं निकाले जा सके। जानकारी पर बीएसए ने निरीक्षण कर अभिलेखों व शिक्षकों की सेवा पुस्तिकाओं की जांच की। घटना की सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी गई है। आशंका जताई जा रही है कि जज के शैक्षिक अभिलेखों से नौकरी पाने वाली शिक्षिका का मामला खुलने किसी ने सेवा पुस्तिकाओं में छेड़छाड़ का प्रयास किया।

गुरुवार सुबह बीआरसी दफ्तर पहुंचे एबीएसए को कमरे के बाहर का ताला टूटा मिला। साथ ही दफ्तर में सामान बिखरा पड़ा था। अभिलेख तितर-बितर देख एबीएसए अमर सिंह वर्मा ने बीएसए पवन कुमार को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे बीएसए ने बीआरसी का जायजा लिया। कमरे का बारीकी से निरीक्षण किया। बीएसए पवन कुमार ने बताया कि जज के शैक्षिक अभिलेख लगाकर नौकरी करने का मामला प्रकाश में आने के बाद से शिक्षकों में खलबली मची है। उन्होंने आशंका जताई कि किसी ने रिकार्डरूम का ताला तोड़कर सेवा पुस्तिकाओं में हेराफेरी करने व पुस्तिका गायब करने का प्रयास किया है। वह अलमारी का ताला तोड़ने में असफल रहा है जिससे सेवा पुस्तिकाएं सुरक्षित है वहीं उन्होनें बताया कि शिक्षिका द्वारा जज के प्रपत्र लगाकर नौकरी करने का मामला जैसे ही उनके प्रकाश में आया था। इसके बाद ही उन्हें शक हो गया कि जिले में कई और शिक्षक हेराफेरी कर सकते है। इसके चलते उन्होंने सभी के सेवा पुस्तिका का रिकार्ड अपने दफ्तर में कापी करवाकर रखवा लिया था।
कुछ अन्य शिक्षक भी निशाने पर: विभाग ने कुछ शिक्षकों को चिह्नित कर शंका के आधार पर उनकी गोपनीय जांच शुरू कराई है। विभाग को आशंका है कि उनके शैक्षिक अभिलेख भी गड़बड़ हैं।

No comments:
Write comments