DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, November 7, 2017

2014 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित करने की मांग, परिणाम के लिए बीटीसी प्रशिक्षुओं ने भरी हुंकार, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज पर जुटे सैकड़ों प्रशिक्षु

बीटीसी 2014 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज पर प्रदर्शन किया। प्रशिक्षुओं का कहना है कि 2014 बैच के तकरीबन 44 हजार प्रशिक्षुओं की परीक्षा 25 से 27 सितंबर तक कराई गई। अब तक 35 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन ही हो सका है जबकि सरकार दिसंबर के पहले सप्ताह में प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती शुरू करने जा रही है। यदि भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले उनका परिणाम घोषित नहीं हुआ तो वे वंचित हो जाएंगे।बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सचिव डॉ. सुत्ता सिंह से वार्ता की। सचिव ने भरोसा दिलाया कि उनका पूरा प्रयास है कि बीटीसी 2014 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम टीईटी-2017 के रिजल्ट से पहले घोषित कर दिया जाए लेकिन सचिव के आश्वासन से असंतुष्ट अभ्यर्थियों ने बेमियादी धरना शुरू कर दिया है।प्रशिक्षुओं का कहना है कि जब तक परिणाम घोषित नहीं होता वे धरने से नहीं उठेंगे। प्रदर्शन करने वालों में संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक त्रिपाठी, आशुतोष चतुर्वेदी, सौरभ मिश्र, संजीव त्रिपाठी, शनी सिंह,विमल मिश्र, अमन सिंह आदि मौजूद रहे। प्रशिक्षु 25 नवंबर तक परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं।



 प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक की लिखित परीक्षा से पहले बीटीसी परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग जोर पकड़ गई है। बीटीसी 2014 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थियों ने कहा कि यदि नवंबर में ही परिणाम नहीं आया तो वह परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। इसलिए तब तक धरना जारी रखेंगे, जब तक कि रिजल्ट की घोषणा का एलान नहीं हो जाता।



सोमवार को बीटीसी 2014 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर प्रशिक्षुओं ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रशिक्षुओं ने बताया कि है उनके बैच के करीब 44 हजार प्रशिक्षुओं की परीक्षा 25 से 27 सितंबर तक हुई। अब तक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन ही हो सका है, सरकार दिसंबर में प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती शुरू करने जा रही है। यदि भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले उनका परिणाम घोषित नहीं हुआ तो वे उसमें शामिल नहीं हो सकेंगे।


बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ का प्रतिनिधिमंडल सचिव डा. सुत्ता सिंह से मिला। सचिव ने कहा कि उनका प्रयास है कि बीटीसी 2014 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम जल्द घोषित कर दिया जाए। इसके बाद भी अभ्यर्थियों ने अनवरत धरना जारी रखने का निर्णय लिया है। यहां देवकी नंदन शुक्ल, अभिषेक त्रिपाठी, शनी, आशुतोष आदि मौजूद रहे।

No comments:
Write comments