DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, November 20, 2017

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 542 पदों के लिए नवंबर द्वितीय सप्ताह से शुरू होने वाली साक्षात्कार प्रक्रिया टली, अब 15 दिसंबर के बाद शुरू होंगे साक्षात्कार

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 542 पदों के लिए नवंबर द्वितीय सप्ताह से शुरू होने वाली साक्षात्कार प्रक्रिया टाल दी गई है। यह फैसला अपरिहार्य कारणों से लिया गया है। अब दिसंबर के द्वितीय सप्ताह के बाद ही साक्षात्कार शुरू होंगे। आवेदकों से विश्वविद्यालय की वेबसाइट व एनआइसी यूपी की परीक्षा वेबसाइट देखने के लिए कहा गया है। साक्षात्कार की अगली तिथि जल्द घोषित की जाएगी। 


✌ डाउनलोड करें  

■  प्राइमरी का मास्टर ● कॉम का  एंड्राइड एप


शिक्षक भर्ती के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। विश्वविद्यालय ने 14 नवंबर से प्रोफेसर बायोकेमेस्ट्री के पदों पर साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की थी। फिर 15 नवंबर से असिस्टेंट प्रोफेसर इंडियन डायसपोरा पद के लिए साक्षात्कार शुरू होना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से ऐसा नहीं हो सका। आवेदकों से कहा गया है कि वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट 666.ं’’4िल्ल्र5.ंङ्घ.्रल्ल से व एनआइसी के परीक्षा पोर्टल स्रं1्र‘2ँं.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल को नियमित देखते रहें। साक्षात्कार की नई तिथियों की जानकारी ऑनलाइन दी जाएगी। फैकल्टी रिक्रूटमेंट सेल के निदेशक प्रो. अनुपम दीक्षित ने बताया कि विजिटर के नॉमिनी की तबियत अचानक खराब हो जाने के कारण 14 व 15 नवंबर को प्रस्तावित साक्षात्कार को टाल दिया गया है। अब दिसंबर के द्वितीय सप्ताह के बाद ही साक्षात्कार की प्रक्रिया संभव है। 1542 पदों पर होने हैं साक्षात्कार : इविवि में असिस्टेंट प्रोफेसर के 317, एसोसिएट प्रोफेसर के 154 और प्रोफेसर के 69 पदों के लिए भर्ती होनी है। वूमेंस स्टडी सेंटर में असिस्टेंट प्रोफेसर के एक और एसोसिएट प्रोफेसर के एक पद पर सीमित अवधि के लिए नियुक्ति की जानी है। 1अगले साल तक भी भर्ती मुश्किल: इविवि के शिक्षक पदों के लिए लगभग 18 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। माना जा रहा है कि साक्षात्कार पूरा कर परिणाम घोषित करने में काफी समय लग सकता है। ऐसे में अगले वर्ष तक भी यह भर्ती प्रक्रिया पूरी होना आसान नहीं लग रहा।1एडीसी में दिसंबर में लिए जाएंगे आवेदन : इलाहाबाद डिग्री कॉलेज भी शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है। यहां शिक्षकों के कुल 165 पद हैं, जिसमें से 115 पद रिक्त चल रहे हैं। प्राचार्य डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अभी गवर्निग बॉडी की बैठक नहीं हो पाई थी। अब प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल फिर से गवर्निग बॉडी के चेयरमैन बन गए हैं। शिक्षकों के रिक्त पदों पर दिसंबर के द्वितीय सप्ताह से आवेदन मांगे जाएंगे। 


ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में नवंबर अंत तक साक्षात्कार : ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग का काम तेजी से चल रहा है। प्राचार्य डॉ. आनंद शंकर सिंह ने बताया कि शिक्षकों के रिक्त पदों पर नवंबर के अंतिम सप्ताह से साक्षात्कार शुरू किया जाएगा। सीएमपी में द्वितीय राउंड के साक्षात्कार सात दिसंबर से : चौधरी महादेव प्रसाद (सीएमपी) में द्वितीय राउंड के साक्षात्कार सात दिसंबर से होंगे। पहले गणित विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर साक्षात्कार होंगे। गणित विभाग में सात पद हैं। प्राचार्य डॉ. आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गणित विषय में सात पदों के सापेक्ष कुल 105 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार सात व आठ दो दिन चलेगा। फिर लाइब्रेरियन के एक पद के लिए साक्षात्कार नौ दिसंबर को होगा। अभ्यर्थियों को 20 नवंबर को इंटरव्यू लेटर ई-मेल से भेजा जाएगा।


No comments:
Write comments