DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, February 26, 2018

रामपुर : खंड शिक्षा अधिकारी ने उतरवाए शिक्षक के कपड़े, जिलाधिकारी ने घटना की जांच के लिए बनाई कमेटी



प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी की अफसर की कृत्य की घोर निंदा

जागरण संवाददाता, रामपुर : विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी ने एक शिक्षक के कपड़े उतरवा दिए। शिक्षक ने पूरे मामले की शिकायत डीएम से की है। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच के लिए कमेटी बना दी है।

मामला बिलासपुर ब्लाक के मुबारकपुर न्याय पंचायत के मिलकमाफी प्राथमिक विद्यालय का है। विद्यालय में तैनात शिक्षक अमित कुमार त्यागी का आरोप है कि 24 फरवरी को एक बजे खंड शिक्षाधिकारी नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव संकुल प्रभारी विजय शर्मा को साथ लेकर निरीक्षण को पहुंचे। निरीक्षण में कोई खास कमी नहीं मिली। पंजिकाओं के कवर पुराने थे। आरोप है कि इसी बात को लेकर वह झल्ला गए और शिक्षक को खूब खरीखोटी सुनाई। शिक्षक का आरोप है कि उन्होंने बच्चों के सामने ही उसकी पेंट और शर्ट उतरवा कर अपमानित किया। उनके इस व्यवहार से शिक्षक घबरा गया। बात यहीं खत्म नहीं हुई। बीइओ ने स्कूल प्रांगण में पेशाब किया और शिक्षक से हाथ धुलवाए। घटना के बाद से वह अवकाश लेकर घर चला गया। वह सदमे से उभर नहीं पा रहा है। उसने मामले की शिकायत जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सर्वदानंद व जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह से कर निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल व जिलामंत्री आनंद प्रकाश गुप्ता ने उनके द्वारा शिक्षक के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार की निंदा करने के साथ ही निष्पक्ष जांच की मांग डीएम से की है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ और बीएसए की कमेटी बनाते हुए जांच बैठा दी है। खंड शिक्षाधिकारी का कहना है कि उनपर लगाए आरोप निराधार हैं।

No comments:
Write comments