DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कासगंज कुशीनगर कौशांबी गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, April 26, 2018

राजकीय शिक्षकों के तबादलों की वेबसाइट तैयार नहीं, शिक्षकों में ऊहापोह का माहौल, विभागीय मंत्री ने 30 अप्रैल तक आवेदन लेने का दिया था निर्देश

इलाहाबाद : प्रदेश के राजकीय कालेजों में शिक्षकों की तबादला प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हो सकी है। विभागीय मंत्री ने 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लेने का निर्देश दिया था लेकिन, अभी वेबसाइट ही शुरू नहीं हो सकी है। इससे शिक्षकों में ऊहापोह का माहौल है। कुछ दिन पहले ही जिलों से रिक्त पदों का ब्योरा मांगा गया है। कहा जा रहा है कि इस माह के अंत तक यह प्रक्रिया शुरू होने के आसार हैं।



ज्ञात हो कि राजकीय हाईस्कूल व इंटर कालेजों के शिक्षकों से शैक्षिक सत्र 2018-19 में तबादले के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लेने की तैयारी थी। तबादले के लिए विद्यालयों को जिला या तहसील मुख्यालय से दूरी के आधार पर तीन जोन में बांटा गया है। स्थानांतरण शिक्षकों की वरीयता, मानक और गुणांक के आधार पर होने हैं। उप मुख्यमंत्री व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बीती 17 अप्रैल को चालू शैक्षिक सत्र में राजकीय हाईस्कूल और इंटर कॉलेजों के शिक्षकों की स्थानांतरण नीति को मंजूरी दी थी।



नीति जारी होने के बाद शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने जिलों के डीआइओएस व मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से रिक्त पदों का ब्योरा मांगा है। जिलावार रिक्त पद अभी वेबसाइट पर फीड हो रहे हैं, यह कार्य पूरा होने के बाद ही प्रक्रिया शुरू होगी। ऐसे में तबादला आवेदन अब मई माह में ही होने के आसार हैं। तबादला सूची जून में जारी करके शिक्षक जुलाई में नई जगहों पर कार्यभार ग्रहण करेंगे।



No comments:
Write comments