DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, April 5, 2018

फतेहपुर : अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की काउंसिलिंग में 31 शिक्षक-शिक्षिकाएं हुए गैरहाजिर, शामिल हुए आवेदकों को जल्द मिलेगा नियुक्ति पत्र, मेरिट पर खेल कर चहेतों को लाभ देने का लगा आरोप

फतेहपुर : जिले में शहर से लेकर गांव तक खोले जाने वाले 65 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अध्यापकों के चयन के लिए बुधवार को काउंसिलिंग प्रक्रिया का आयोजन किया गया। घंटों चली प्रक्रिया में 155 आवेदकों के सापेक्ष 124 ही शामिल हुए, काउंसिलिंग प्रक्रिया से 31 आवेदक गैरहाजिर पाए गए। काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल शिक्षक-शिक्षिकाओं को जल्द ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।


जिले के 63 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के लिए मानक के अनुसार 335 शिक्षक शिक्षिकाओं की जरूरत है। बीते माह आयोजित की गई परीक्षा में 175 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया था जबकि मौखिक साक्षात्कार में 155 ही उपस्थित हुए थे। तैनाती को फाइनल करने के लिए चयन समिति के अध्यक्ष जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य डा. आशुतोष दुबे व सचिव बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह टीम के साथ रहे।


मेरिट में खेल कर चहेतों को दिया लाभ  : विकल्प पत्र भरवाकर विद्यालय आंवटित करने में मेरिट में खेल किए जाने के आरोप लगाए जाते रहे। शिक्षकों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करते हुए कहा कि एक एबीएसए के घर में मेरिट तैयार कर चहेतों को लाभ दिया गया है। यदि कापियों का मूल्यांकन फिर से करा लिया जाए तो अधिकारियों की साजिश खुल कर सामने आ जाएगी।जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिले में शहर से लेकर गांव तक खोले जाने वाले 65 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अध्यापकों के चयन के लिए बुधवार को काउंसिलिंग प्रक्रिया का आयोजन किया गया। घंटों चली प्रक्रिया में 155 आवेदकों के सापेक्ष 124 ही शामिल हुए, काउंसिलिंग प्रक्रिया से 31 आवेदक गैरहाजिर पाए गए। काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल शिक्षक-शिक्षिकाओं को जल्द ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। 1 जिले के 63 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के लिए मानक के अनुसार 335 शिक्षक शिक्षिकाओं की जरूरत है। बीते माह आयोजित की गई परीक्षा में 175 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया था जबकि मौखिक साक्षात्कार में 155 ही उपस्थित हुए थे। तैनाती को फाइनल करने के लिए चयन समिति के अध्यक्ष जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य डा. आशुतोष दुबे व सचिव बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह टीम के साथ रहे। 1मेरिट में खेल कर चहेतों को दिया लाभ 1विकल्प पत्र भरवाकर विद्यालय आंवटित करने में मेरिट में खेल किए जाने के आरोप लगाए जाते रहे। शिक्षकों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करते हुए कहा कि एक एबीएसए के घर में मेरिट तैयार कर चहेतों को लाभ दिया गया है। यदि कापियों का मूल्यांकन फिर से करा लिया जाए तो अधिकारियों की साजिश खुल कर सामने आ जाएगी।

No comments:
Write comments