DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, May 9, 2018

सीतापुर : काउंसिलिंग स्थगित होने पर हंगामा, अभ्यर्थियों ने की जमकर नारेबाजी

संवादसूत्र, सीतापुर : 12460 सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों के स्कूल चयन की काउंसिलिंग में कई जिलों में आवदेन करने वाले अभ्यर्थी भी काउंसिलिंग कराने पर अड़ गए। चयन समिति ने सचिव बेसिक शिक्षा से वार्ता के बाद काउंसिलिंग स्थगित कर दी, जिससे गुस्साए अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। बीएसए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गेट तोड़ने का प्रयास किया। हालात बिगड़ने पर नगर मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने मोर्चा संभाला। हंगामा ऐसा कि उस पर काबू पाने के लिए एक सेक्शन पीएसी व चार थानों की पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ा। देर शाम को डायट परिसर में कैद अफसर बाहर निकल सके। बीएसए ने बताया कि अब 10 मई मो काउंसिलिंग कराई जाएगी।

डायट खैराबाद परिसर में स्कूल चयन के लिए काउंसिलिंग के दौरान 37 गैर जिले के अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग कराने के लिए दबाव बनाने लगे। अभ्यर्थी डायट में मूल प्रपत्र जमा होने की दलील देते हुए शपथ पत्र देने की बात कही। बीएसए ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से बात की तो उन्होंने काउंसिलिंग स्थगित करने का निर्देश दिया। काउंसिलिंग स्थगित होने से जिले व गैर जिले के अभ्यर्थियों ने हंगामा करते हुए बीएसए के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी। अभ्यर्थियों का कहना था कि 37 अभ्यर्थियों की वजह से काउंसिलिंग रोकना अनुचित है। महिला अभ्यर्थी डायट गेट पर बैठ गईं, जिससे हालात और भी बिगड़ने लगे। हालात पर काबू पाने के लिए नगर मजिस्ट्रेट हर्ष देव पांडेय व सीओ सिटी योगेंद्र सिंह डायट पहुंचे। चयन समिति से वार्ता करने के बाद बीएसए ने 10 मई को काउंसिलिंग कराने का लिखित पत्र दिया। इसके बाद भी अभ्यर्थी नहीं माने तो सीओ सिटी को पहले से मौजूद खैराबाद पुलिस के अलावा एक सेक्शन पीएसी, शहर कोतवाली, तालगांव व मानपुर पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। पुलिस बल ने अभ्यर्थियों को गेट से हटाया जिसके बाद डायट में कैद शिक्षा विभाग के अधिकारी बाहर आ सके। बता दें कि इस भर्ती में कई बार गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं। पहली बार जारी स्कूलों की सूची में खामी आने के बाद काउंसिलिंग स्थगित करनी पड़ी थी। मामले में बीएसए अजय कुमार ने बताया कि सचिव के आदेश पर काउंसिलिंग स्थगित की गई है, जो अब 10 मई को डायट पर होगी।

No comments:
Write comments