DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, May 20, 2018

सीतापुर : बेसिक टीचर्स क्रिकेट यूनियन द्वारा आयोजित टीचर्स प्रीमियर लीग फाइनल में किंग्स इलेवन ने राइजिंग स्टार्स को परास्त कर ट्रॉफी पर किया कब्जा : मैच रिपोर्ट और ख़बर एक साथ

सीतापुर : बेसिक टीचर क्रिकेट यूनियन द्वारा आरएमपी इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट टीचर्स प्रीमियर लीग का फाइनल मैच गुरुवार को खेला गया। फाइनल मुकाबला किंग्स इलेवन व राइजिंग स्टार्स के बीच खेला गया।
 


राइजिंग स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। किंग्स इलेवन के गेंदबाजों के आगे राइजिंग स्टार्स के बल्लेबाल संघर्ष करते नजर आए। अर्पित 22 रन को छोड़कर कोई बल्लेबाज दहाई का अंक न पा सका। 13 ओवर में ही पूरी टीम 54 रनों पर सिमट गयी। किंग्स इलेवन की तरफ से धीरेंद्र 6 रन देकर 3 विकेट और सुनील 8 रन देकर 3 विकेट लेने वाले सबसे सफल गेंदबाज रहे।


जवाब में 55 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन की टीम के दो बल्लेबाज अशरफ और अजय पहले ओवर में ही आउट हो गए। इसके बाद सुनील के 31 रनों की बदौलत किंग्स इलेवन ने 13 ओवर में ही विजयी लक्ष्य प्राप्त लिया। फाइनल विजेता ट्राफी किंग्स के कप्तान अहमद को प्रदान की गई। उप विजेता की ट्राफी राइजिंग स्टार को प्रदान की गयी। किंग्स के सुनील भार्गव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। खलीक अहमद, अशोक प्रजापति, राजकुमार सिंह, मदन मोहन त्रिवेदी, पवन सिंह, मनीष रस्तोगी, महेंद्र, नौशाद आलम समेत अनेक खिलाड़ी मौजूद रहे।


                            ■  मैच रिपोर्ट  ■

                                   TPL 5
                               मेगा फाइनल
                    किंग्स इलेवन VS राइजिंग स्टार्स
                    

TPL 5 के इस मेगा फाइनल में टूर्नामेंट की 2 बेस्ट टीम के बीच मुकाबले में नित्यानंद अग्निहोत्री की मेंटरशिप और और सरोबर सिंह की कप्तानी वाली राइजिंग स्टार्स का मुकाबला मदन मोहन त्रिवेदी की मेंटरशिप और अहमद की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन के बीच होना था।


राइजिंग  स्टार्स के कप्तान सरोवर सिंह ने टॉस जीतकर हमेशा की तरह पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। सरोवर ने 4 मारकर अच्छी शुरुआत की लेकिन सुनील ने शुरुवात मे सरोवर 4 राघवेंद्र 2 अनुज 6 को निपटा जबरदस्त शुरुवात दे दी। उसके बाद जल्दी ही उनके स्टार बल्लेबाज  पंकज को धीरेन्द्र ने सिर्फ 1 रन पर बोल्ड कर दिया। उसके बाद एक औपचारिकता ही रह गई थी।अंत मे वर्पित 22 ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर स्कोर 50 पार करवा दिया। धीरेन्द्र 3/6 सुनील 3/8 सबसे सफल गेंदबाज रहे।


जवाब में 55 रन के लक्ष्य के सामने अनुज  शुरुवात की 2 गेंद पर अशरफ  अजय  को आउट करके 2 विकेट लेकर एक सनसनीखेज शुरुवात कर दी। लेकिन उसके बाद एक सिरे पर सुनील 31 खड़े हो गए और उन्होंने राइजिंग को कोई भी मौका न दिया। दूसरे सिरे स विवेक 6 अहमद  के आउट होने का फर्क न पड़ा। सर्वेश 11 और धीरेन्द्र 4 रन बनाकर नॉट आउट रहे और किंग्स ने लगातार तीसरा फाइनल एकतरफा करके जीत लिया।


सुनील भार्गव 31 नॉट आउट और 3/8 के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार दिया गया। सुनील ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि वो एक स्टार खिलाड़ी है। धीरेन्द्र सर्वेश की गेंदबाजी ने किंग्स की जीत में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विबेक पण्डित ने 6 रन की छोटी पर बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली और जबरदस्त कीपिंग का प्रदर्शन भी किया। राइजिंग को अनुज और पंकज पर अधिक निर्भरता का नुकसान उठाना पड़ा


पंकज कनौजिया राइजिंग स्टार्स को सबसे ज्यादा 183 रन बेस्ट बल्लेबाज़ मैन ऑफ सीरीज और सबसे ज्यादा 18 सिक्स मारने के लिये 4 इनाम दिए गए। धीरेन्द्र और सर्वेश को सबसे ज्यादा 16 विकेट लेने के लिए और बेस्ट बॉलर का खिताब दिया गया। मदन मोहन त्रिवेदी और मोहम्मद अहमद ने चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा किया। नित्यानंद अग्निहोत्री मेंटर और सरोवर सिंह कप्तान राइजिंग  को उपविजेता की ट्रॉफी से ही संतुष्ट होना पड़ा। किंग्स के मेंटर मदन मोहन त्रिवेदी ने अंत मे TPL कार्यसमिति और सभी अध्यापकों व शुभचिंतको का आभार व्यक्त किया।




No comments:
Write comments