DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कासगंज कुशीनगर कौशांबी गाजियाबाद गाजीपुर गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्धनगर चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, July 6, 2018

लखनऊ : शिक्षा का अधिकार हासिल करने के लिए की प्रार्थना, बच्चों के दाखिले के लिए अभिभावक लगा रहे स्कूलों के चक्कर, स्कूलों तक नहीं पहुंची आरटीई की तीसरी लिस्ट

शिक्षा का अधिकार हासिल करने के लिए की प्रार्थना, बच्चों के दाखिले के लिए अभिभावक लगा रहे स्कूलों के चक्कर, स्कूलों तक नहीं पहुंची आरटीई की तीसरी लिस्ट

इसे लेकर जिम्मेदार से बात की जाएगी। सभी बच्चों का ऐडमिशन होना अनिवार्य है। स्कूलों से जवाब तलब किया जाएगा। - अमरकांत सिंह, बीएसए• एनबीटी, लखनऊ: धोबी समाज विकास संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कनौजिया की अगुआई में गुरुवार को हजरतगंज के गांधी प्रतिमा के समक्ष प्रार्थना की गई। राजेश ने बताया कि न्यायालय के आदेश के बावजूद सात बच्चों को राइट टु एजुकेशन(आरटीई) के तहत दाखिले नहीं मिले हैं। इससे बच्चों का भविष्य अधर में बना हुआ है।• एनबीटी सं, लखनऊ : आरटीई की सत्यापित तीसरी सूची अब तक निजी स्कूलों तक नहीं पहुंची है। इससे अभिभावक बच्चों के दाखिले के लिए स्कूलों के चक्कर लगा रहे हैं। वहीं स्कूलों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से अभी तक उनको लिस्ट नहीं मिल पाई है। ऐसे में वह नामांकन नहीं ले सकते।

आरटीई के तहत दाखिले के लिए तीसरी लिस्ट 29 जून को जारी की गई थी। इस बार तीन लिस्ट को मिलाकर राजधानी में 12 हजार से ज्यादा दाखिले होने हैं, लेकिन अभी तक 30 फीसदी बच्चों के ही दाखिले हो पाए हैं। इंदिरानगर के अनिल कुमार ने बताया कि वह पिछले तीन दिन से सेंट मेरी इंटर कॉलेज इंदिरानगर में अपनी बेटी आयुषी के दाखिले के लिए चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनको वापस किया जा रहा है।

No comments:
Write comments