DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, July 18, 2018

देवरिया : आठवीं की छात्रा ने स्कूल के मिड डे मील में मिलाया जहर , तीन माह पूर्व स्कूल में बच्चों के विवाद में हुई छोटे भाई की हुई थी मौत , छात्रा बोली "हमरे भाई के बदला लेवे के बा , हम सबके मुआईब.."

देवरिया : आठवीं की छात्रा ने स्कूल के मिड डे मील में मिलाया जहर , तीन माह पूर्व स्कूल में बच्चों के विवाद में हुई छोटे भाई की हुई थी मौत , छात्रा बोली "हमरे भाई के बदला लेवे के बा , हम सबके मुआईब.."


छात्रा ने मध्याह्न भोजन में मिलाया जहरीला पदार्थ


भाटपाररानी, देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के बौलियां पांडेय स्थित परिषदीय विद्यालय में मंगलवार को मध्याह्न भोजन में एक छात्रा ने जहरीला पदार्थ डाल दिया। इस बीच रसोइया की नजर पड़ गई और छात्रा को पकड़ लिया गया। मध्याह्न भोजन में जहरीला पदार्थ पड़ने की भनक लगने पर प्रभारी बीएसए, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने छात्रा को हिरासत में ले लिया। छात्रा पर भाई की हत्या के प्रतिशोध में यह कदम उठाने का आरोप लगाया जा रहा है। प्रधानाध्यापक ने इस मामले में छात्रा के खिलाफ तहरीर दी है। हालांकि देर शाम तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी।


ग्राम बौलिया पांडेय में पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय एक ही परिसर में है और दोनों का एक ही जगह मध्याह्न भोजन बनता है। मंगलवार को भी भोजन एक ही जगह बना और कुछ बच्चे भोजन कर लिए थे, इसी बीच कुटियाभर निवासी कक्षा आठ की एक छात्रा रसोईघर में पहुंची और वहीं भोजन करने का दबाव बनाने लगी। आरोप है कि इस बीच छात्रा ने दाल में जहरीला पदार्थ डाल दिया, जिससे दाल का रंग बदल गया और छात्रा हाथ धोने लगी। दाल का रंग बदला देख रसोईया नगीना व राधिका ने छात्रा को पकड़ लिया और उसके हाथ को सूंघा तो बदबू आ रही थी। इसके बाद प्रधानाध्यापक को सूचना देकर छात्रा को कमरे में बंद करा दिया। साथ ही भोजन करने से छात्रों को रोक दिया गया।


प्रधानाध्यापक भृगुनाथ प्रसाद ने पुलिस, बेसिक शिक्षा अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। मौके पर प्रभारी बीएसए प्रभात श्रीवास्तव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. बीएन यादव, थानाध्यक्ष देवेंद्र प्रताप यादव पहुंच गए। पुलिस छात्रा को हिरासत में ले ली। हालांकि छात्रा दाल में जहरीला पदार्थ डालने से इन्कार करते हुए साजिश के तहत फंसाने की बात कह रही है। इस बाबत थानाध्यक्ष देवेंद्र प्रताप ¨सह यादव ने कहा कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। प्रभारी बीएसए प्रभात श्रीवास्तव ने कहा कि छात्रा द्वारा जहरीला पदार्थ डाला गया है। भाई की हत्या के प्रतिशोध में यह कदम उठाया गया है।


■ तीन अप्रैल को छात्रा के भाई की हुई थी हत्या

कुटियाभर निवासी बीरबल गोंड मजदूरी कर परिवार की जीविका चलाता है। उसका बेटा मोहन प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांच का छात्र था। तीन अप्रैल को वह पढ़ने के लिए गया था, मध्याह्न भोजन के दौरान एक छात्र से उसका विवाद हुआ और उसने पिटाई कर दी, जिससे मोहन की मौत हो गई थी। भाई की हत्या के बाद से ही छात्रा परेशान चल रही थी।


No comments:
Write comments