DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, July 26, 2018

"कैंसर से ज्यादा दर्द तो सिस्टम दे रहा है" का सीएम ने लिया संज्ञान, कैंसर पीड़ित शिक्षिका को तनख्वाह देने का आदेश

बुधवार को खबर प्रकाशित होने पर सीएम ने लिया संज्ञान

असर
मथुरा के मांट तहसील की भूरेका ग्राम पंचायत के मरहला गांव से हसनपुर तक की 3 किलोमीटर लम्बी सड़क राज्य सरकार बनवाएगी। मुख्यमंत्री ने बुधवार को मथुरा के डीएम व सीडीओ को सड़क बनवाने के निर्देश दिए हैं। मरहला गांव के बच्चों को जूनियर व उच्च िशक्षा के िलए तीन किलोमीटर दूर हसनपुर गांव जाना पड़ता है। सड़क न होने के कारण बारिश में खासी िदक्कत होती है। एनबीटी ने बुधवार को ' सीएम सर! स्कूल जाने के लिए नहीं है रास्ता, स्टीमर चलवाएं' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

मथुरा में मरहला-हसनपुर के बीच बनेगी सड़क

इस विषय पर डीआईओएस से बात की। शिक्षिका के वेतन से जुड़े कागजात इलाहाबाद भेजे गए हैं। जल्द ही निदेशक से बात करके शिक्षिका का वेतन दिलवाने की कार्यवाही की जाएगी।

- कौशलराज शर्मा, डीएम, लखनऊ• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : जनता की पीड़ा से जुड़ी दो खबरों का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। एनबीटी के बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकािशत इन खबरों में एक लखनऊ तो दूसरी मथुरा की थी। लखनऊ के कालीचरण इंटर कॉलेज की कैंसर पीड़ित शिक्षिका को दो माह का वेतन न िमलने के मामले में संवेदनशीलता दिखाते हुए योगी ने जिलाधिकारी को तत्काल शिक्षिका के वेतन की व्यवस्था करवाने को कहा है।

कालीचरण इंटर कॉलेज की एक शिक्षिका कैंसर के इलाज के लिए मुम्बई में थीं, जिसके कारण फरवरी और मार्च में ड्यूटी नहीं कर पाई थीं। इसकी सूचना भी विभाग को दी गई थी। लौटने के बाद इलाज के दस्तावेज सबूत के तौर पर पेश किए गए। इसके बाद भी उन्हें अब तक इन दो महीने का वेतन नहीं दिया गया। एनबीटी ने शिक्षिका के साथ हुई ज्यादती का मुद्दा प्रमुखता से उठाते हुए 'कैंसर से ज्यादा दर्द तो सिस्टम दे रहा है' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

No comments:
Write comments