DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, August 21, 2018

लखनऊ : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों का हुआ समायोजन, शिक्षामित्रों ने समायोजन में मनमानी का लगाया आरोप

शिक्षामित्रों ने समायोजन में मनमानी का लगाया आरोप

950 में से सिर्फ 322 शिक्षामित्रों को दी गई मूल विद्यालय में तैनाती
कर्मचारियों की
खबरें• एनबीटी सं, लखनऊ : उप्र विकास प्राधिकरण डिप्लोमा इंजिनियर्स संघ के पदाधिकारियों ने सेवानिवृत्त अभियंताओं को पेंशन देने में हीलाहवाली का आरोप लगाया है। बैठक में अभियंताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी सेवानिवृत्त अभियंताओं को पेंशन जारी करने की मांग की है। संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि एलडीए के वित्त नियंत्रक जान बूझकर कुछ सेवानिवृत्त अभियंताओं की पेंशन जारी नहीं कर रहे हैं। इस कारण उन्हें आर्थिक संकट झेलना पड़ रहा है।

वहीं, वित्त नियंत्रक राजीव कुमार ने आरोपों को बेबुनियाद बताया।
डिप्लोमा इंजिनियर्स संघ ने की बैठक• एनबीटी, लखनऊ: आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका असोसिएशन की 11 अशोक मार्ग स्थित कार्यालय में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि मांगें पूरी न होने पर 20 सितंबर से कार्य बहिष्कार किया जाएगा। यह घोषणा असोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष गीतांजलि मौर्या ने की। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरिता सिंह ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 9 अगस्त को आश्वासन दिया था कि 26 अगस्त तक इस संदर्भ में घोषणा कर दी जाएगी। अगर 26 अगस्त तक मानदेय बढ़ोतरी की घोषणा मुख्यमंत्री नहीं करते हैं तो 20 से पूरे प्रदेश में कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

आंगनबाड़ी वर्कर्स का ऐलान : मानदेय नहीं बढ़ा तो 20 से कार्य बहिष्कार
बेसिक शिक्षा मंत्री से मिले आरक्षण समर्थक : आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने दलित शिक्षकों को वेतन फ्रीज करने के मामले में ज्ञापन सौंपा।• एनबीटी, लखनऊ: परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्रों ने समायोजन में मनमानी का आरोप लगाते हुए सोमवार को बीएसए कार्यालय पर विरोध जताया। शिक्षामित्रों ने मूल विद्यालय में भेजने की मांग को लेकर बीएसए कार्यालय के साथ-साथ जिलाधिकारी को भी ज्ञापन दिया।

प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव ने बताया कि राज्य सरकार ने सभी समायोजित शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालय भेजने के आदेश दिए थे। इसके लिए मूल विद्यालय का विकल्प भी भरवा लिया गया। लेकिन जब सूची जारी हुई तो उसमें 950 में से सिर्फ 322 को ही मूल विद्यालय भेजा गया। संतोष बाबू, दिनेश मौर्य सहित कई शिक्षामित्रों ने कहा कि जब तक हम शिक्षक थे तब तक तो 80 किलोमीटर भी पढ़ाने जाने में कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन शिक्षामित्र

के रूप में मात्र 10 हजार रुपये ही मानदेय मिलना है, ऐसे में उन्हें मूल विद्यालय में ही भेजा जाए।

• एनबीटी, लखनऊ : राजधानी के परिषदीय विद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2018-19 में शिक्षकों के जनपद के अंदर समायोजन एवं पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया सोमवार को पूरी कर ली गई। इस बार कुल 655 शिक्षकों के समायोजन एवं पारस्परिक स्थानांतरण किए गए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमर कांत सिंह ने बताया कि नगर क्षेत्र में 12 शिक्षकों का समायोजन किया गया है। इनमें 11 को प्राइमरी और एक शिक्षक को जूनियर विद्यालय भेजा गया है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के प्राइमरी स्कूलों में 479 और जूनियर स्कूलों में 164 शिक्षकों का समायोजन एवं पारस्परिक स्थानांतरण किया गया है। उन्होंने बताया कि स्थानांतरण के संबंध में संबंधित शिक्षकों को निर्देश भेजे जा रहे हैं।

परिषदीय विद्यालयों में 655 शिक्षकों का हुआ समायोजन

No comments:
Write comments