DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, October 10, 2018

महराजगंज : एबीआरसी पद के लिए 59 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, गुरुवार को चयनित एबीआरसी से मेरिट के आधार पर लिया जाएगा विकल्प

महराजगंज : लंबे समय से रिक्त चल रहे सह समन्वयक(एबीआरसी )पद पर चयनित 59 अभ्यर्थियों की हो गई है। सूची के देर रात तक डायट के वेबसाइट पर अपलोड करने की तैयारी की जा रही है। सूची में शामिल सह समन्वयकों से गुरुवार को डायट में मेरिट के आधार पर विकल्प लिया जाएगा। एबीआरसी चयन के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में हुए आवेदकों के साक्षात्कार में 60 के सापेक्ष 107 ने हिस्सा लिया था। आवेदकों के गुणांक, लिखित व साक्षात्कार के अंकों को मिलाकर मेरिट बनाई गई तथा विज्ञान, गणित, सामाजिक अध्ययन व हिन्दी के सर्वश्रेष्ठ मेरिट वाले 12 तथा अंग्रेजी के 11 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई। डायट सूत्रों के मुताबिक सूची को जिलाधिकारी द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है। चयनित 59 आवेदकों की सूची को डायट के वेबसाइट पर अपलोड करने का प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि देर रात तक सूची अपलोड हो जाएगी। सूची में शामिल अभ्यर्थियों से मेरिट के आधार पर गुरुवार को डायट में दिन में 11 बजे से विकल्प लिया जाएगा। डायट के प्रभारी प्राचार्य मसऊद अख्तर अंसारी ने बताया कि विकल्प के लिए चयनित अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग लेटर जारी होगा। सीटों के रिक्त रहने की स्थिति में विषयवार प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा।
अंग्रेजी के एक पद पर बाद में होगा चयन :
अंग्रेजी विषय में सभी ब्लाकों में एक-एक सह समन्वयक का चयन किया जाना था, लेकिन इस विषय में 11 आवेदन के आने से एक सीट रिक्त रह गई है। रिक्त पड़ी सीट पर बाद में चयन किया जाएगा।


No comments:
Write comments