DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, April 12, 2017

रामपुर : शिक्षक नेता ही कर रहा था शिक्षिका को परेशान, प्रा0शि0संघ का दोषी कोषाध्यक्ष 6 वर्ष के लिए निष्कासित

जागरण संवाददाता, रामपुर : बिलासपुर में तैनात शिक्षिका की चाइल्ड केयर लीव में लापरवाही बरतने पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला कोषाध्यक्ष हरिराम दिवाकर को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। जिला मंत्री आनंद प्रकाश ने बताया कि एक माह पूर्व शिक्षिका सुषमा का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी बेटी के पैर में फ्रेक्चर हो गया था। इसके बाद उन्होंने चाइल्ड केयर लीव के लिए आवेदन किया, लेकिन अफसर उन्हें इधर उधर टैलाते रहे। इसको लेकर बीएसए से दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, तो बीएसए ने बताया कि इसमें संघ के जिला कोषाध्यक्ष ही दोषी हैं। उनकी वजह से ही शिक्षिका को परेशानियां हुईं। उनके इस कृत्य से संगठन के तमाम पदाधिकारियों को शर्मिन्दगी उठानी पड़ी। बताया कि अब उन्हें छह साल के लिए संघ से निष्कासित कर दिया है। शिक्षक संघ शिक्षकों की मदद के लिए है, उनका उत्पीड़न करने के लिए नहीं है। किन्तु, हरिराम दिवाकर ने जिस तरह से शिक्षिका को परेशान किया है, उसे सहन नहीं किया जा सकता। इसी वजह से संघ ने यह निर्णय लिया है। बैठक में जिलाध्यक्ष कैलाश बाबू, सईद उर जफर रहमानी, अब्दुल रऊफ, मनोज शर्मा, रीता सक्सेना, जफर बेग, आसिफ अली, गजेन्द्र पाल आदि मौजूद रहे।जागरण संवाददाता, रामपुर : बिलासपुर में तैनात शिक्षिका की चाइल्ड केयर लीव में लापरवाही बरतने पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला कोषाध्यक्ष हरिराम दिवाकर को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। जिला मंत्री आनंद प्रकाश ने बताया कि एक माह पूर्व शिक्षिका सुषमा का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी बेटी के पैर में फ्रेक्चर हो गया था। इसके बाद उन्होंने चाइल्ड केयर लीव के लिए आवेदन किया, लेकिन अफसर उन्हें इधर उधर टैलाते रहे। इसको लेकर बीएसए से दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, तो बीएसए ने बताया कि इसमें संघ के जिला कोषाध्यक्ष ही दोषी हैं। उनकी वजह से ही शिक्षिका को परेशानियां हुईं। उनके इस कृत्य से संगठन के तमाम पदाधिकारियों को शर्मिन्दगी उठानी पड़ी। बताया कि अब उन्हें छह साल के लिए संघ से निष्कासित कर दिया है। शिक्षक संघ शिक्षकों की मदद के लिए है, उनका उत्पीड़न करने के लिए नहीं है। किन्तु, हरिराम दिवाकर ने जिस तरह से शिक्षिका को परेशान किया है, उसे सहन नहीं किया जा सकता। इसी वजह से संघ ने यह निर्णय लिया है। बैठक में जिलाध्यक्ष कैलाश बाबू, सईद उर जफर रहमानी, अब्दुल रऊफ, मनोज शर्मा, रीता सक्सेना, जफर बेग, आसिफ अली, गजेन्द्र पाल आदि मौजूद रहे।


रामपुर हिन्दुस्तान संवाद शिक्षिका को अवकाश स्वीकृत करने में परेशान करने पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला कोषाध्यक्ष को पद से हटा दिया है। शिक्षिका को एक माह से परेशान किया जा रहा था, जिसमें शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष को ही संघ ने दोषी पाया है। बिलासपुर क्षेत्र के गांव धारानगरी जूनियर हाई स्कूल में शिक्षिका सुषमा सिंह तैनात है। उसकी बेटी एक माह पहले दुर्घटना में घायल हो गई थी। तब शिक्षिका ने बेटी की देखभाल को अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। बीआरसी पर एक माह तक आवेदन लटकाए रखा गया। बाद में उसमें से शपथ पत्र निकाल लिया और बिना सर्विस बुक के ही प्रार्थना पत्र बीएसए कार्यालय भेज दिया था।जहां भी शिक्षिका से चक्कर लगवाए जा रहे थे। शिक्षिका बीएसए के सामने रो पड़ी थी, जहां शिक्षक संघ के पदाधिकारी भी मौजूद थे। जिलाध्यक्ष कैलाश बाबू और जिला मंत्री आनंद गुप्ता ने बीएसए के सामने मुद्दा उठाया था, जिस पर बिलासपुर से सर्विस बुक और शपथ पत्र भेज दिया गया था। इस संबंध में मंगलवार संरक्षिका शकुंतला लोधी के आवास पर संघ की बैठक हुई, जिसमें वक्ताओं ने कहा कि बीएसए से दोषी पर कार्रवाई की मांग की गई थी। बीएसए ने बताया कि बिलासपुर में संघ के कोषाध्यक्ष ही चाइल्ड केयर लीव का काम देखते हैं। संघ ने कहा कि शिक्षकों को परेशान करने वाले संघ के पदाधिकारी नहीं हो सकते हैं, जिस पर कोषाध्यक्ष हरिराम दिवाकर को पद से हटा दिया गया। साथ ही कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी मनोज सागर को दी गई है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कैलाश बाबू, जिला मंत्री आनंद गुप्ता, सईदउज्जफर रहमानी, अब्दुल रऊफ, मनोज शर्मा, रीता सक्सेना, जफर बेग, दिलशाद वारसी, छत्रपाल सिंह, आसिफ अली, गजेन्द्रपाल, रूचि, गरिमा, आशा आदि शामिल रहे।

No comments:
Write comments