DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, July 20, 2017

सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों के लिए टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा के तीन विषयों के परिणाम में प्रवक्ता हिंदी में 180 और वाणिज्य में 33 अभ्यर्थी सफल

इलाहाबाद : सूबे के सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए हुई टीजीटी-पीजीटी 2011 की लिखित परीक्षा के तीन विषयों के परिणाम बुधवार की शाम जारी हुए। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने हंिदूी प्रवक्ता और वाणिज्य विषयों की लिखित परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। प्रवक्ता पद के लिए हंिदूी में 180, वाणिज्य में 33 और प्रशिक्षित स्नातक हंिदूी में सबसे अधिक 722 अभ्यर्थी सफल हुए।





माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी-पीजीटी 2011 के लिए विभिन्न विषयों के शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए थे। लंबे इंतजार के बाद पिछले साल जून माह में बोर्ड की ओर से टीजीटी-पीजीटी 2011 की लिखित परीक्षाओं का आयोजन किया गया था। उसके बाद से ही परिणाम जारी करने को अभ्यर्थी मांग कर रहे थे। बोर्ड की ओर से 15 जुलाई के बाद परिणाम घोषित करने की जानकारी दी गई थी। इसी क्रम में बुधवार को बोर्ड की ओर से प्रवक्ता हंिदूी, वाणिज्य एव प्रशिक्षित स्नातक हंिदूी विषयों की लिखित परीक्षा के परिणाम जारी किए गए। 





प्रवक्ता हंिदूी विषय की परीक्षा में 15,570 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे जिसमें 180 को साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया। प्रवक्ता वाणिज्य में 3006 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे इसमें 33 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया। प्रशिक्षित स्नातक हंिदूी विषय में सर्वाधिक 23,439 अभ्यर्थी शामिल हुए थे इनमें से 722 अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद साक्षात्कार की तैयारी शुरू हो गई। इस बारे में चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर ने बताया कि साक्षात्कार की तारीख शीघ्र ही घोषित की जाएगी।


No comments:
Write comments