DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, November 1, 2019

जनवरी में होगी सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा, छह हजार अभ्यर्थी हो सकते हैं शामिल

जनवरी में होगी सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा, छह हजार अभ्यर्थी हो सकते हैं शामिल।


जनवरी में होगी सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा

  • November 02, 2019

जागरण संवाददाता, लखनऊ : एनडीए प्रवेश की तैयारी कराने वाले कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद लिखित परीक्षा की तैयारी शुरू हो जाएगी। सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा जनवरी माह के दूसरे रविवार को हो सकती है। इस परीक्षा में प्रदेश भर के करीब छह हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। कक्षा सात में बालकों के प्रवेश के लिए 60 और कक्षा नौ में बालिकाओं की 15 सीटें होंगी।

यूपी सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। स्कूल प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर से बढ़ाकर 13 नवंबर कर दी है। एडमिशन की जानकारी स्कूल की वेबसाइट 666.4स्र2ं्रल्ल्र‘2ङ्घँ’.1¬ पर उपलब्ध है। सैनिक स्कूल में इस समय 30 बालिकाएं पढ़ाई के साथ प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं। अगले शैक्षिक सत्र से इनकी संख्या बढ़कर 45 हो जाएगी। देश के पहले सैनिक स्कूल में

वर्ष 2017 से बेटियों का एडमिशन शुरू किया गया था। स्कूल के प्रधानाचार्य ले. कर्नल यूपी सिंह ने बताया कि लिखित परीक्षा के बाद चयनित बालक और बालिकाओं का साक्षात्कार होगा। एक सीट के लिए तीन अभ्यर्थी होंगे। साक्षात्कार के बाद सैन्य अस्पताल में इनका मेडिकल कराया जाएगा। इसके बाद सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल होगा। तीनों प्रक्रिया के आधार पर अंतिम मेरिट बनायी जाएगी।

’>>छह हजार अभ्यर्थी हो सकते हैं शामिल

’>>कक्षा सात में छात्रों के लिए 60 व नौ में छात्रओं की होंगी 15 सीटें







देश के पहले सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी, 13 नवम्बर तक कर सकेंगे आवेदन।


13 तक करें सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन

  • November 01, 2019

जासं, लखनऊ : देश के पहले सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब कक्षा सात के लिए छात्र और कक्षा नौ के लिए छात्रएं 13 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। पहले इस कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर थी।

वर्ष 2017 से सैनिक स्कूल में पहली बार बेटियों का एडमिशन शुरू किया गया था। यूपी सैनिक स्कूल छात्र और छात्रओं को एनडीए में चयन होने की तैयारी कराता है। स्कूल में इंटर तक की सीबीएसई बोर्ड की पढ़ाई के साथ खेलकूद व अन्य गतिविधियां भी होती हैं। सैनिक स्कूल प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन शुरू किया था, जिनकी लिखित परीक्षा प्रदेश के 13 शहरों में होगी। साक्षात्कार और सैन्य अस्पताल में मेडिकल में सफल होने के बाद मेरिट के आधार पर एडमिशन होंगे। स्कूल के प्रधानाचार्य ले. कर्नल उदय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश के छात्र छात्रओं को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। छात्र और छात्रओं को एडमिशन की जानकारी स्कूल की वेबसाइट 666.4स्र2ं्रल्ल्र‘2ङ्घँ’.¬5.्रल्ल पर मिल सकती है।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments