DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, June 15, 2016

देवरिया : 15 हजार बीटीसी काउन्सिलिंग मे अभ्यर्थियों पर तान दी पिस्टल , प्रशिक्षुओं ने दी पुलिस को तहरीर , असंतुष्ट अभ्यर्थियों ने त्रुटियों को दूर कर नई कट ऑफ सूची जारी करने की करी मांग , आज फिर से होगी काउन्सिलिंग

देवरिया : 15 हजार बीटीसी काउन्सिलिंग मे अभ्यर्थियों पर तान दी पिस्टल , प्रशिक्षुओं ने दी पुलिस को तहरीर , असंतुष्ट अभ्यर्थियों ने त्रुटियों को दूर कर नई कट ऑफ सूची जारी करने की करी मांग , आज फिर से होगी काउन्सिलिंग

अभ्यर्थियों व कर्मचारियों में रस्साकसी , काउंसिलिंग स्थगित


देवरिया : जनपद के परिषदीय विद्यालयों में पंद्रह हजार बीटीसी सहायक अध्यापक पद के लिए मंगलवार को सदर बीआरसी पर आयोजित काउंसि¨लग कर्मचारियों व सूची से बाहर हुए असंतुष्ट अभ्यर्थियों के बीच रस्साकसी व तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए दोपहर दो बजे स्थगित कर दी गई। इस बीच सुबह से लेकर दोपहर तक कई बार विवाद की स्थिति पैदा हुई। हालांकि बाद में जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अभ्यर्थी माने, तब जाकर मामला शांत हुआ।
निर्धारित समय के अनुसार सुबह 10 बजे जैसे ही काउंसि¨लग शुरू हुई। मेरिट सूची से बाहर हुए दर्जनों की संख्या में असंतुष्ट अभ्यर्थी काउंसि¨लग स्थल पर पहुंच गए और हंगामा मचाना शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि वे इस काउंसि¨लग में शामिल होने के असल हकदार हैं, लेकिन कट ऑफ मेरिट सूची में कई अभ्यर्थियों के नाम दो बार प्रकाशित होने व सूची में अनियमितता के कारण उन्हें मेरिट सूची से बाहर कर दिया गया है। जब तक उनके साथ न्याय नहीं हो जाता काउंसि¨लग नहीं होने देंगे। इस बीच खंड शिक्षाधिकारी पंकज मौर्य व बीएसए कार्यालय के अन्य कर्मचारियों के साथ असंतुष्ट अभ्यर्थियों के बीच कई बार वार्ता हुई। सभी ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और जब काउंसि¨लग शुरू होती वे बीच में आकर व्यवधान उत्पन्न कर देते।
अंतिम बार लगभग डेढ़ बजे एक बार फिर काउंसि¨लग शुरू हुई सूची में शामिल अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग के लिए लाइन में खड़ा कराया गया। तभी एक बार फिर सूची से बाहर हुए महिला व पुरुष अभ्यर्थी बीआरसी कक्ष में पहुंच गए और काउंसि¨लग न कराने का दबाव बनाने लगे। कर्मचारियों ने कहा कि यह सरकारी कार्य है इसमें व्यवधान न उत्पन्न करें, लेकिन वे नहीं माने। इस बीच बीआरसी कर्मचारियों व असंतुष्ट अभ्यर्थियों के बीच जमकर नोंकझोंक हुई। सभी कक्ष से बाहर परिसर में एकत्र हो गए। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि एक कर्मचारी द्वारा उनके ऊपर असलहा तान दिया गया है। इसी बीच जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव पहुंच गए और वे असलहा तानने के बारे में जानकारी करने लगे। कर्मचारियों ने कहा कि यह आरोप है ऐसा किसी ने नहीं किया है, बल्कि इन लोगों द्वारा ही काउंसि¨लग में व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। बाद में पुलिस भी पहुंच गई और बीआरसी के अंदर मौजूद कुछ कर्मचारियों की तलाशी भी गई, लेकिन किसी के पास से असलहा बरामद नहीं हो सका। अंत में स्थिति को तनावपूर्ण देख बीएसए से वार्ता के बाद खंड शिक्षाधिकारी पंकज मौर्य को काउंसि¨लग स्थगित करने का निर्णय लेना पड़ा।
---
असंतुष्ट अभ्यर्थियों की मांग
देवरिया: अभ्यर्थियों ने मांग की है कि जारी सूची की त्रुटियों को दूरकर नई कट ऑफ सूची जारी की जाय तथा सभी तीन सौ सीटों के सापेक्ष सभी आवेदकों की काउंसि¨लग कराई जाय, तदोपरांत वरीयता सूची तैयार किया जाय। अभ्यर्थियों का आरोप है कि अनारक्षित वर्ग में पांच अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनका सूची दो बार प्रकाशित है। इसी प्रकार अन्य पिछड़ा वर्ग में एक अभ्यर्थी का नाम दो बार अनुसूचित जाति में तीन अभ्यर्थियों का नाम दो बार प्रकाशित है। इन अनियमितताओं को दूर किया जाय।
----
आज फिर होगी कांउसि¨लग
देवरिया: अभ्यर्थियों के व्यवधान उत्पन्न करने के कारण स्थगित काउंसि¨लग एक फिर नए सिरे से पूर्व में जारी कट ऑफ मेरिट सूची के अनुसार दोपहर बारह बजे सदर बीआरसी पर होगी। ऐसे में सूची में शामिल अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि व समय को काउंसि¨लग स्थल पर पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है, इसके बाद उन्हें पुन: मौका नहीं मिलेगा।
--------


बीटीसी प्रशिक्षुओं ने पुलिस को दी तहरीर


देवरिया : जिला पंचायत परिसर में स्थित बीआरसी भवन पर मंगलवार को बीटीसी प्रशिक्षु व काउंसि¨लग टीम के सदस्यों के बीच हुए बवाल की गेंद छटककर पुलिस के पाले में चली गई है। काउंसि¨लग में शामिल अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बीटीसी प्रशिक्षुओं ने न्याय की गुहार लगाई है। मामले में अभी कानूनी कार्रवाई नहीं हो सकी थी। पुलिस अधीक्षक व कोतवाली प्रभारी को संबोधित तहरीर में बीटीसी प्रशिक्षुओं का आरोप है कि सैकड़ों की तादाद में वह काउंसि¨लग के लिए बीआरसी पहुंचे। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। कट आफ मेरिट में अनियमितता की शिकायत करते हुए उन्होंने अधिकारियों से बातचीत का प्रयास किया। तभी अधिकारियों के बीच में बैठा एक शख्स जो कि शिक्षक कहा जा रहा है, उसने प्रशिक्षुओं पर असलहा तान दिया। सरेआम असलहा तानने से मौके पर भगदड़ मच गई। इनमें से आधा दर्जन महिला प्रशिक्षु खौफ के कारण बेसुध होकर जमीन पर गिर गईं। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है। इस बाबत एसएसआई राणा देवेंद्र प्रताप ¨सह ने कहा कि तहरीर मिली है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

No comments:
Write comments