DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, March 29, 2016

बाराबंकी : अब कोटेदार पूछेगा, बच्चा स्कूल क्यों नहीं जा रहा, स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता में सुधार व बच्चों के ठहराव की बनी रणनीति, सात अप्रैल को रैली



बाराबंकी : अगर आपका बच्चा बेसिक शिक्षा विभाग में पढ़ता है और अक्सर स्कूल नहीं आएगा तो कोटेदार भी आपको टोकेगा। आशा व एएनएम व प्रेरक भी उसकी मां से बात कर नियमित स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करने घर पहुंचेंगी। यह रणनीति सोमवार को डीआरडीए सभागार में आयोजित स्कूल चलो अभियान की सफलता के लिए बुलाई गई समन्वयक विभागों की बैठक में बनी।

डीएम ने बैठक में कहा कि यह चिंता का विषय है कि बेसिक शिक्षा विभाग में अध्ययनरत बच्चों की संख्या रेग्यूलर उपस्थिति की नहीं रहती। एमडीएम के आंकड़े भी बताते हैं कि काफी संख्या में छात्र रेग्यूलर स्कूल नहीं जाते। इस पर उन्होंने चालू सत्र में कम उपस्थिति वाले छात्रों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। बीएसए पीएन सिंह को कहा कि वह यह सूची संबंधित गांव के कोटेदार को उपलब्ध कराएं, जिससे वह राशन लेने आए पिता को उसके बेटे की गैरहाजिरी का सच बताकर उसे स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा आशा, एएनएम व प्रेरक को अलग-अलग सूची देकर उपस्थिति बढ़ाने की दिशा में काम करने के निर्देश दिए। बैठक में 30 मार्च को विद्यालय उत्सव के आयोजन के साथ ही उसमें ग्राम प्रधान, बीडीसी, डीडीसी व अन्य जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने को कहा। मौके पर सीएमओ डॉ. रवींद्र कुमार, डीआईओएस डॉ. रामशरण सिंह, डायट प्र्राचार्य पवन सचान मौजूद रहे।





No comments:
Write comments