DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, May 6, 2016

गोरखपुर : बलरामपुर : बलरामपुर और गोरखपुर में एक ही नाम पते से नौकरी कर रहीं अलग-अलग शिक्षिकाएँ, दोनों जनपदों के बीएसए ने माँगें मूल दस्तावेज़

एक ही नाम पते की दो शिक्षिकाओं का होगा सच से सामना

    

गोरखपुर। धर्मेन्द्र मिश्रा

दरअसल बलरामपुर के परिषदीय स्कूल में तैनात शिक्षिका के पैन नम्बर को लेकर ट्रेजरी ने मार्च में आपत्ति की। कहा कि इसी नम्बर से गोरखपुर में भी वेतन का आहरण हो रहा है। इस पर वहां के बीएसए ने गोरखपुर बीएसए को पत्र भेजकर पूरे मामले से अवगत कराया।

सम्बन्धित पैन नम्बर और शिक्षिका का शैक्षणिक प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने की मांग की। बलरामपुर में तैनात शिक्षिका ने 12 मार्च को बीएसए को आवेदन देकर बताया कि उसके नाम, पता, डिग्री और पैन का फर्जी तरीके से इस्तेमाल कर कोई शिक्षिका गोरखपुर में अध्यापक पद पर कार्य कर रही है।

बीएसए ओमप्रकाश यादव ने पड़ताल कराई तो पता चला कि कौड़ीराम ब्लॉक के एक स्कूल पर उसी नाम की शिक्षिका तैनात है, जो उक्त पैन नम्बर का इस्तेमाल कर रही है। शैक्षणिक प्रमाण पत्र और पता भी वही पाया गया। इसके बाद बीएसए ने तत्काल वेतन रोकते हुए शिक्षिका से स्पष्टीकरण तलब किया। नोटिस मिलने के बाद शिक्षिका ने मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए दो माह का वक्त मांग लिया। अब अगली सुनवाई 20 मई को है। इसी तरह से बलरामपुर के बीएसए ने भी दोनों जगह की शिक्षिकाओं के सभी दस्तावेज मांगे हैं। उन्होंने अपने यहां की शिक्षिका के सभी दस्तावेज गोरखपुर बीएसए को भेज भी दिए हैं।

No comments:
Write comments