DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, November 2, 2017

इविवि में शिक्षक भर्ती पर ‘तीसरी आंख’: एक हाईपावर कमेटी के साथ साथ रिटायर्ड न्यायमूर्ति भी रखेंगे निगाह

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती पर तीसरी आंख रहेगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने एक हाईपावर कमेटी का गठन कर दिया है, जोकि शिक्षक भर्ती पर निगाह रखेगी। इसके अलावा शिक्षकों, कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण, वित्तीय मामलों के ग्रीवांस का भी निराकरण करेगी। 


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 542 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन मांगे गए थे। अब अब आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग का काम शुरू होना है। अभी से शिक्षक भर्ती के लिए नेताओं और प्रशासकों की सिफारिश आनी शुरू हो गई। भर्ती के नाम पर कुछ दलाल भी सक्रिय हो गए हैं। भर्ती में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने, शिकायतों के निस्तारण के लिए कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने प्रो. मनमोहन कृष्ण की अध्यक्षता में एक हाईपावर कमेटी का गठन किया है। इसमें प्रो. आरके सिंह, वित्त अधिकारी प्रो. एनके शुक्ला, पंकज कुमार शामिल हैं। यह कमेटी वर्षो से लंबित कर्मचारियों व शिक्षकों की समस्याओं को भी सुनेगी और उन्हें दूर करेगी। साथ ही वित्तीय मामलों से जुड़े ग्रीवांस को भी दूर करेगी।


■ न्यायमूर्ति की भी रहेगी निगाह : शिक्षक भर्ती पर रिटायर्ड न्यायमूर्ति आरआरके त्रिवेदी की भी निगाह रहेगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सजग किया गया है कि वे दलालों से बचें। चयन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी। मेरिट वाले ही शिक्षक पद पर नियुक्त होंगे। किसी भी तरह की शिकायत प्रमाण के साथ अवकाश प्राप्त न्यायमूर्ति आरआरके त्रिवेदी से उनके मोबाइल नंबर 9807004681 पर की जी सकती है।


No comments:
Write comments