DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, October 20, 2015

मिर्जापुर : सामान्य की सीटों पर ओबीसी के चयन पर बीएसए मिर्जापुर से मांगा हाईकोर्ट ने जवाब

मिर्जापुर : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मीरजापुर में सहायक अध्यापक की सामान्य की सीटों पर ओबीसी के चयन पर बेसिक शिक्षा अधिकारी से जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा है कि यदि अगली तिथि पर बीएसए ने जवाब नहीं दिया तो उन्हें दस्तावेजों के साथ तलब किया जाएगा।

यह आदेश न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल ने प्रेम कुमार व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिया। याचिका में कहा गया है कि बीएसए मीरजापुर ने समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर ओबीसी के 32 पदों के रिक्त होने की सूचना दी थी। जबकि, उन्होंने जो चयन सूची जारी की है उसमें ओबीसी के 58 पदों पर नियुक्ति की गई है। इसके बाद 63 और सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई। 25 जुलाई को एक और अधिसूचना जारी कर बताया गया कि ओबीसी में 113 पद रिक्त हैं।

याची की ओर से अधिवक्ता सीमांत सिंह ने कहा कि दोबारा पदों को विज्ञापित करने की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि पहले ही 121 अभ्यर्थियों का चयन किया जा चुका था। चयनित अभ्यर्थियों को गलत तरीके से अनारक्षित सीटों पर समायोजित किया जा रहा है। कोर्ट ने इस बारे में स्थायी अधिवक्ता से जानकारी मांगी है और बीएसए को सभी रिकार्ड उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

No comments:
Write comments