DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, January 23, 2016

गोरखपुर : शिक्षको ने किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ , बीएसए ने गठित की तीन सदस्यीय जांच कमेटी

📌📌📌           ☁  ☁                  📌📌📌
गोरखपुर : प्राथमिक शिक्षक और बीएसए कार्यालय के कर्मचारी आमने-सामने हैं। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दोनों एक दूसरे को आरोपित कर रहे हैं। शुक्रवार को शिक्षकों ने जहां बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया तो कर्मचारियों ने काम ठप कर धरना दिया। शिक्षकों का कहना है कि भ्रष्टाचार का खुलासा करने पर कर्मचारी उनके खिलाफ हो गए हैं। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि शिक्षकों ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की। इसके बाद बेवजह दबाव बना रहे हें।
शिक्षक संघ-छात्रसंघ संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर भारतेंदु यादव और नीरज शाही के नेतृत्व में शिक्षकों ने दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के गेट पर यज्ञ किया। इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि बीएसए कार्यालय में भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है। साजिश के तहत विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष तारकेश्वर शाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फंसाया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से मांग किया है कि कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। अन्यथा मोर्चा सड़क पर उतरकर आंदोलन के लिए बाध्य होगा। इस मौके पर बंधु उपेंद्र सिंह, शीतल पांडेय, रतन पाल सिंह, विश्व विजय सिंह, विजय नारायण सिंह, सत्यपाल पाल, कमलेश त्रिपाठी, संजय शर्मा, रमेश मणि त्रिपाठी और त्रिपुरारी दूबे आदि मौजूद थे।
वहीं, दूसरी तरफ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर बीएसए कार्यालय में कर्मचारियों ने दिनभर कार्य नहीं किया। इस दौरान वे कार्यालय में ही धरना पर बैठे रहे। वे आरोपी शिक्षकों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रूपेश कुमार श्रीवास्तव और महामंत्री अश्रि्वनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि दो बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। यदि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो संगठन 25 जनवरी को जिलाधिकारी से संपर्क कर 27 से आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएगा। इस मौके पर यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शिवचरण यादव, मंत्री प्रमोद कुमार, वीरेंद्र यादव, सुरेंद्र नाथ राय, अशोक कुमार श्रीवास्तव, फूल चंद, कृष्ण मोहन पांडेय और इंद्रहास आदि कर्मचारी मौजूद थे। कार्रवाई की मांग को लेकर कर्मचारियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है।
--------
👇🏻
शिक्षक और कर्मचारी एक-दूसरे को आरोपित कर रहे हैं। ऐसे में मामले की जांच कराने का निर्णय लिया गया है। जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम भी गठित कर दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
-ओम प्रकाश यादव- बीएसए
--------
👇🏻
यह है मामला
20 जनवरी को बीएसए कार्यालय के बाबुओं ने राजघाट थाना पर तहरीर के जरिए आरोप लगाया कि तारकेश्वर शाही और अभिषेक गुप्ता ने अन्य शिक्षकों के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की और विभागीय फाइलों को फाड़ दिया। जबकि, शिक्षकों का कहना है कि भ्रष्टाचार को दबाने के लिए बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है। दोनों शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है

No comments:
Write comments