DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, February 26, 2020

लखनऊ : संदिग्ध हालात में विद्यालय में शिक्षक ने लगाई फांसी

एनबीटी, मड़ियांव : आईआईएम रोड पर पत्नी से झगड़ने के बाद युवक उसके सामने फांसी लगा ली। इंस्पेक्टर मड़ियांव विपिन कुमार सिंह ने बताया कि बीकेटी के बीकामऊ कला निवासी विनय रावत (28) ने जानकीपुरम की लक्ष्मी (30) से छह माह पूर्व प्रेम विवाह किया था। लक्ष्मी सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। मंगलवार दोपहर को विनय लक्ष्मी को स्कूटी से आईआईएम रोड पर गया था। सहारा होम्स दोनों में कहासुनी हुई और विनय ने वहीं पेड़ पर चढ़कर फांसी लगा ली।
युवक ने पत्नी के सामने लगाई फांसी• एनबीटी, राजाजीपुरम : ठाकुरगंज के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय लालाबाग में मंगलवार को स्कूल में छुट्टी होने के बाद एक शिक्षक ने संदिग्ध

हालात में क्लासरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

राजाजीपुरम ई-ब्लॉक रविन्द्र शुक्ला (47) लालाबाग प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 2011 से शिक्षक के रूप में तैनात थे। विद्यालय में रविन्द्र के साथ अनिल कुमार सहायक अध्यापक के रूप में कार्यरत है। मंगलवार को सहायक अध्यापक अनिल कुमार ठाकुरगंज स्थित कालीचरण इंटर कॉलेज में निष्ठा ट्रेनिंग में गए थे। रविन्द्र विद्यालय में अकेले थे। मंगलवार दोपहर छुट्टी के बाद रविन्द्र शुक्ला ने कक्षा आठ के कमरे में पंखे में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। विद्यालय के मैदान में खेल रहे बच्चों की नजर फंदे पर लटके रविन्द्र पर पड़ी तो वो शोर मचाते हुए भागे। इस पर आसपास के लोगों भी वहां पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने 112 नंबर पर पुलिस, रविन्द्र के परिवारीजनों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी होते ही ट्रेनिंग कर रहे शिक्षक व परिवारीजन विद्यालय पहुंच गए। परिवारीजनों ने नगर क्षेत्र जोन-4 के खंड शिक्षा अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। रविन्द्र के परिवार में मां ज्ञानेश्वरी शुक्ला, पत्नी मीना, बेटी जाह्नवी और भाई गोपाल व अरविन्द हैं।

प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक असोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने कहा कि कई बरसों से न तो नगर क्षेत्र में नियुक्ति हुई है और न ही ग्रामीण क्षेक्र से नगर में ट्रांसफर। इस पर शासन को ध्यान देना चाहिए ताकि जल्द से जल्द नगर क्षेत्र में शिक्षकों की कमी पूरा हो जाए और ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।



No comments:
Write comments