DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, October 5, 2017

बीएड और यूपी-टीईटी पास ने भीख मांग जताया विरोध, महिला अभ्यर्थी आज से करेंगी आमरण अनशन


भीख मांग गरीब बच्चों के लिए खरीदी स्टेशनरी

बीएड व यूपी टीईटी पास अभ्यर्थियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 वर्षों से बीएड पास अभ्यर्थियों के लिए कोई नौकरी नहीं निकाली है। सिर्फ बीटीसी प्रशिक्षितों को नौकरी दी जा रही है। ऐसे में उन्हें 6 वर्षों से नियुक्ति के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर दर्जनों बार प्रदर्शन किया लेकिन सरकार ने नहीं हमारी नहीं सुनी। बीएड-टेट 2011 महिला याचना संगठन की संरक्षक लखनऊ की प्रीति सिंह और रुखसाना खान ने बताया कि योग्य होने और कोर्ट के निर्देश के बावजूद इतने वर्षों से हमारे साथ नाइंसाफी हो रही है। प्रीति और रुखसाना ने बताया कि प्रदेश में 90 हजार अभ्यर्थी हैं शिक्षक की नियुक्ति पाने के लिए भटक रहे हैं। अब तक हमारी नौकरी के लिए हमारी अहर्ता आयु भी निकल गई। आज हमारी नौबत भीख मांगने की आ गई है, इसलिए हमने बुधवार को भीख मांगकर विरोध जताया।

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि शिक्षक नियुक्ति का मामला लटका कर सरकारों ने हमें ओवर ऐज कर दिया है। इसकी वजह से अब हमें किसी दूसरे महकमे में भी नौकरी नहीं मिलेगी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पहले वादा किया था कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार आते ही मांगें पूरी की जाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

...तो कहीं नहीं मिलेगी नौकरी
दिन में भीख मांगने के बाद शाम को इन अभ्यर्थियो ने दारुलशफा से गांधी प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला। बीएड टेट-2011 महिला याचना संगठन ने ऐलान किया है कि गुरुवार से लक्ष्मण मेला मैदान पर 40 महिला अभ्यर्थी अमरण अनशन पर रहेंगी।

No comments:
Write comments