DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, March 22, 2016

सिद्धार्थनगर : बीएसए ने प्रेरकों को दी हटाने की धमकी, महिला प्रेरक ने बीएसए पर लगाया अभद्रता का आरोप

📌मानदेय भुगतान की मांग को लेकर विकास भवन पहुंचे प्रेरकों ने दिव्यांग महिला साथी से दुर्व्यवहार पर हंगामा मचाया। बीएसए के खिलाफ लामबंद होकर प्रेरक थाने पहुंचे और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। प्रेरकों ने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

📌उधर, बीएसए ने बदसलूकी के आरोपों को खारिज करते हुए मामले को प्रायोजित बताया है। मानदेय भुगतान, डाटा फिडिंग में मनमानी, उत्पीड़न सहित अन्य समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय साक्षरता प्रेरक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिलाधिकारी से मिलने पहुंचा था।

📌डीएम की अनुपस्थिति में प्रेरक विकास भवन सभागार में चल रही बैठक में पहुंचे। प्रभारी डीएम पीके जैन को ज्ञापन देकर बाहर निकले। आरोप है कि बैठक के बाद सभागार के बाहर खड़ी भनवापुर ब्लॉक के महतिनिया बुजुर्ग की दिव्यांग महिला प्रेरक शशि देवी से बीएसए ने दुर्व्यवहार किया।

📌महिला प्रेरक ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि सभागार के बाहर निकलकर बीएसए ने अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसकी विकलांगता की खिल्ली उड़ाई। शिकायत पर कार्यमुक्त करने की धमकी भी दी। महिला प्रेरक सेे बदसलूकी की जानकारी अन्य प्रेरकों को हुई तो उग्र हो गए।

📌बीएसए के खिलाफ लामबंद होकर प्रेरक सदर थाने पहुंचे। वहां प्रार्थना पत्र देते हुए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। इस संबंध में सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र ने बताया कि प्रार्थना पत्र की जांच की जा रही है। सत्यता मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।
वहीं बीएसए अजय कुमार सिंह ने बताया कि  प्रेरकों के मानदेय का जो भी बजट मिला था, उसका 90 प्रतिशत भुगतान हो चुका है। अब अनावश्यक दबाव बनाने के लिए वह डीएम से मिलने पहुंचे थे। सभागार के बाहर निकलकर मैंने सिर्फ महिला प्रेरक से उसकी समस्या पूछी थी।उनकी समस्या ग्राम प्रधान स्तर की थी। इसके लिए उन्हें प्रधानों से मिलकर उपस्थिति का सत्यापन कराकर भिजवाने को कहा गया था। बस इसे ही दूसरे ढंग से लिया जा रहा है। कुछ लोग प्रायोजित ढंग से ऐसे आरोप लगा रहे हैं।

--------------------------------

                         (साभार अमर उजाला )

📌मानदेय भुगतान न करने के मामले को लेकर सोमवार को प्रेरक संघ पहुंचा विकास भवन

📌बीएसए भड़के, एडीएम को सुनाया दर्द ’ प्रेरकों ने एडीएम को ज्ञापन सौंप की मानदेय दिलाने की मांग शीघ्र किया जाएगा भुगतान

📌बीएसए अजय सिंह ने कहा कि सभी प्रेरकों के मानदेय का भुगतान 90 प्रतिशत उनके खातों में कर दिया गया है। कुछ लोग है जिनके खाते में अभी धनराशि नहीं पहुंची है। मेरे स्तर से भुगतान पर हस्ताक्षर कर दिया गया है। सिर्फ ब्लॉक स्तर पर हस्ताक्षर होना बाकी है। उनका भी शीघ्र भुगतान करा दिया जाएगा।

सिद्धार्थनगर। निज संवाददातामानदेय का भुगतान न करने के मामले को लेकर सोमवार को विकास भवन पहुंचे भनवापुर, मिठवल व नौगढ़ ब्लॉक के प्रेरकों को देख बीएसए भड़क गए। आरोप-प्रत्यारोप के बीच बीएसए ने जहां प्रेरकों को हटाने की धमकी दी वहीं प्रेरकों ने भी एडीएम पीके जैन को ज्ञापन सौंपकर मानदेय शीघ्र दिलाने की मांग की। सोमवार दोपहर साढ़े बारह बजे दो दर्जन की संख्या में भनवापुर, मिठवल व नौगढ़ के प्ररेकों का समूह विकास भवन मीटिंग हाल के समक्ष पहुंचा। जहां जिला शिक्षा परियोजना समिति की बैठक चल रही थी। बैठक में बीएसए, सभी ब्लॉकों के खण्ड शिक्षा अधिकारी व ब्लॉक समन्वयक मौजूद थे। बैठक जैसे ही समाप्त हुई प्रेरकों ने अपनी मांग से बीएसए को अवगत कराया। इस पर बीएसए प्रेरकों पर भड़क गए। उन्होंने प्रेरकों को खरी-खोटी सुनाई। प्रेरकों का समूह भी बीएसए के खिलाफ लामबंद हो गया। आधे घण्टे तक जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। एडीएम पीके जैन बाहर आए तो सभी ने समस्याओं से रूबरू कराया।

सिद्धार्थनगर। प्रेरक संगठन की एक महिला प्रेरक ने बेसिक शिक्षा अधिकारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। जिले के महतिनिया गांव निवासी सनोज कुमार की पत्नी शशी देवी प्रेरक है। सोमवार को समस्याओं के समाधान को लेकर वह संगठन के लोगों के साथ डीएम से मिलने के लिए आई थी। पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि समस्याओं को लेकर एडीएम से वार्ता की गई। एसडीएम ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन देने के बाद जा रहे थे कि नाम पूछते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। बीएसए पर केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए।



                           ( साभार हिंदुस्तान)

No comments:
Write comments