DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, September 14, 2017

 परिषद के स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और सेवानिवृत्त माध्यमिक शिक्षकों को राजकीय विद्यालय पसंद नहीं 

इलाहाबाद :  बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और सेवानिवृत्त माध्यमिक शिक्षकों को राजकीय विद्यालय पसंद नहीं आए। प्रतिनियुक्ति पर तैनाती के लिए इन शिक्षकों से आवेदन मांगे गए थे लेकिन जिले में 15 स्कूलों में रिक्त 50 पदों पर महज 49 ने आवेदन किया है।


माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने 21 अगस्त को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर तैनाती के लिए टाइम-टेबल जारी किया था। 26 अगस्त से 6 सितंबर तक आवेदन लिए गए। 7 व 8 सितंबर को इनका परीक्षण कर विषयवार आवेदकों की सूची तैयार की गई। डीएम से सहमति लेकर डीआईओएस ने जिला स्तरीय चयन समिति का गठन किया है। इन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार मंगलवार को होना था लेकिन स्थगित कर दिया गया।



कला और जीव विज्ञान में नहीं आए आवेदन : सूची के मुताबिक अंग्रेजी में 9 पदों पर पांच आवेदन मिले हैं जबकि विज्ञान में 8 पदों पर 6, गणित में 12 पदों पर 10, सामाजिक विज्ञान में 6 पदों पर 10, हिन्दी में 6 पदों पर 11 व संस्कृत के एक पद पर दो आवेदन मिले हैं। कला में तीन व गृह विज्ञान में एक पद पर किसी ने भी आवेदन नहीं किया है।जीव विज्ञान व शारीरिक शिक्षा विषय में एक-एक पद पर एक-एक व कृषि में तीन पदों पर तीन अभ्यर्थियों ने फार्म भरा है।

राजकीय विद्यालयों में प्रतिनियुक्ति पर शिक्षकों की तैनाती के लिए मंगलवार को साक्षात्कार व्यस्तता के कारण नहीं हो सका। अब साक्षात्कार 15 सितंबर को होगा।अमरपाल सिंह, एडीएम सिविल सप्लाई एवं अध्यक्ष चयन समिति

No comments:
Write comments