DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, June 15, 2016

गोरखपुर : पहली काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थी भी बाहर, आक्रोश : रात में बदली सूची, काउंसलिंग में हंगामा


सोमवार को थे लिस्ट में, मंगलवार को हो गए 373
मंगलवार को बीएसए कार्यालय पर काउंसलिंग के दौरान हंगामा करते अभ्यर्थी
अभ्यर्थियों का कहना है कि जनवरी 2015 में आवेदन मांगा गया था। अक्टूबर 2015 में काउंसलिंग में 400 सीटों के सापेक्ष 394 अभ्यर्थियों के चयन की सूची जारी हुई। इसके बाद शासन ने डीएड, डीएलएड और बीटीसी पास आउट अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे। 120 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। इन आवेदकों के आने से पहली काउंसलिंग में चयनित 100 से अधिक अभ्यर्थी सूची से बाहर हो गए हैं, जबकि शासनादेश के मुताबिक पहले चयनित अभ्यर्थियों के सापेक्ष बची सीट पर ही काउंसलिंग होनी है। इसके बावजूद बीएसए दफ्तर ने नए व पुराने आवेदकों को एक साथ मर्ज करके मेरिट लिस्ट जारी कर दी है।
गोरखपुर कार्यालय संवाददातापरिषदीय स्कूलों में 15 हजार शिक्षक भर्ती के लिए सोमवार को जारी की गई मेरिट लिस्ट मंगलवार को बदल दी गई। दर्जनों लोगों के नाम लिस्ट से गायब कर दिए गए और कई नाम जोड़ दिए गए। उधर, मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने मंगलवार को भी बीएसए कार्यालय पर हंगामा किया।सोमवार को बीएसए कार्यालय पर चस्पा की गई मेरिट लिस्ट में 252 अभ्यर्थियों के नाम थे। मंगलवार को सूची में दर्जनों नाम गायब हो गए। हालांकि कुल नाम 252 से बढ़कर 373 हो गए। अभ्यर्थियों ने काउसलिंग कक्ष में शिकायत दर्ज कराई। लिपिकों ने बताया कि मेरिट के हिसाब से सूची में कुछ नाम छूट गए थे। इसलिए सूची बदली गई है। 252 से 373 अभ्यर्थी कैसे हो गए के सवाल पर अधिकारी व कर्मचारी चुप्पी साध गए।हंगामे के बीच मंगलवार को 16 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। सुबह 10 बजे से दो खण्ड शिक्षा अधिकारी और एक लिपिक की टीम अभ्यर्थियों का इंतजार करते रहे। शाम तक 373 में से महज 16 अभ्यर्थी दस्तावेज लेकर उपस्थित हुए। मेरिट लिस्ट में 16 अभ्यर्थियों के नाम दो-दो बार अंकित हैं। इनमें से कोई अभ्यर्थी मंगलवार को काउंसलिंग के लिए नहीं आया। अफसरों के अनुसार उन्हें 21 जून को होने वाली काउंसलिंग में बुलाया जाएगा।

No comments:
Write comments