DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, August 27, 2021

यूपी बोर्ड : अंक सुधार के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका

यूपी बोर्ड : अंक सुधार के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका



 यूपी बोर्ड के फेल, कम नंबर वाले व प्रोन्नत परीक्षार्थियों के लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने का सिर्फ शुक्रवार तक का मौका है। 27 अगस्त के बाद विद्यार्थी आवेदन नहीं कर पाएंगे और परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे। परीक्षा 18 सितंबर से शुरू होकर छह अक्टूबर तक चलेगी।


गत 31 जुलाई को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर का परिणाम घोषित हुआ था।  कोरोना के कारण इस साल परीक्षा न होने से सभी छात्रों को प्रोन्नत किया गया। प्रोन्नत हुए छात्रों में कुछ के परिणाम रोक दिए गए, तो किसी को अंक नहीं दिए गए तो किसी को उम्मीद से कम अंक मिले। पहले तो बोर्ड ने क्षेत्रीय कार्यालयों में ग्रीवांस सेल स्थापित कर इनके रिजल्ट में सुधार के लिए प्रत्यावेदन मांगा।


जिसमें रिजल्ट में विसंगतियों से संबंधित हजारों की संख्या में विद्यार्थियों के प्रत्यावेदन आए। बाद में बोर्ड ने विद्यार्थियों की संख्या अधिक मिलने पर असंतुष्ट छात्रों को अंक एवं परीक्षाफल में सुधार के लिए परीक्षा का मौका देते हुए आवेदन करने व परीक्षा की तिथि घोषित कर दी।


परीक्षा फल में सुधार के लिए 27 अगस्त तक ही आवेदन किया जा सकेगा। जो छात्र परिणाम में सुधार हेतु एक या एक से अधिक विषयों में बोर्ड द्वारा आयोजित आगामी परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे हर हाल में 27 अगस्त की शाम पांच बजे तक आवेदन कर दें। परीक्षा का छात्रों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

No comments:
Write comments