DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, October 19, 2019

यूपी बोर्ड : छात्रों का सही नाम नहीं लिख पाए कई स्कूल, बोर्ड ने लगाई फटकार, 15 नवम्बर तक गलती सुधारने का बोर्ड ने दिया मौका

यूपी बोर्ड : छात्रों का सही नाम नहीं लिख पाए कई स्कूल, बोर्ड ने लगाई फटकार, 15 नवम्बर तक गलती सुधारने का बोर्ड ने दिया मौका।


छात्रों का सही नाम नहीं लिख पाए कई स्कूल, मिली फटकार
19 Oct 2019
यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों की ओर से भेजे गए छात्रों के पंजीकरण व आवेदन प्रक्रिया में छात्रों के दिए गए ब्योरे में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां सामने आई हैं।

त्रुटियां सुधारने के लिए बोर्ड दोबारा अपनी वेबसाइट खोलने जा रहा है। इसके साथ ही स्कूलों को फटकार भी लगाई गई है। निर्देश दिए हैं कि आवेदन पत्र व स्कालर रजिस्टर की जांच के बाद संशोधन किया जाए। यूपी बोर्ड परीक्षा में कक्षा 9 व 11 और 10 व 12 के छात्रों के ऑनलाइन आवेदन में काफी गड़बड़ियां सामने आई हैं। दो महीने चली आवेदन प्रक्रिया में स्कूलों ने छात्रों के नाम, माता-पिता के नाम की गलत फीडिंग करके आवेदन फार्म अपलोड कर दिया है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने स्कूलों को कई बार नामों में संशोधन करने के निर्देश भी दिए, लेकिन स्कूल प्रशासन पर कोई असर नहीं हुआ। बोर्ड ने स्कूलों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए हैं कि छात्रों का ब्योरा संशोधित करके दोबारा अपलोड करें। इसके लिए 20 अक्तूबर से वेबसाइट खोली जाएगी। बोर्ड ने कहा कि प्राचार्य 15 नवम्बर तक गलतियों में सुधार कर लें।







 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments