DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, November 23, 2019

लखीमपुर-खीरी : शिक्षक के निलम्बन पर संगठन में आक्रोश, बीएलओ ड्यूटी लगा शिक्षक को नहीं दी जानकारी, बहाल न करने पर कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

लखीमपुर-खीरी : शिक्षक के निलम्बन पर संगठन में आक्रोश, बीएलओ ड्यूटी लगा शिक्षक को नहीं दी जानकारी, बहाल न करने पर कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी।

शिक्षक के निलंबन पर संगठन में आक्रोश
ढखेरवा-खीरी | हिन्दुस्तान संवाद**23 Nov 2019

शिक्षक पर हुई निलंबन की करवाई को लेकर नाराज प्राथमिक शिक्षक संघ रमियाबेहड़ के पदाधिकारियों ने एसडीएम निघासन को ज्ञापन दिया है। शिक्षक को निर्दोष बताते हुए ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि यदि शिक्षक का निलंबन वापस नहीं लिया गया तो बीएलओ की ड्यूटी कर रहे सभी शिक्षक कार्य बहिष्कार करेंगे। बताया जा रहा है कि एसडीएम की शिकायत के बाद बीएसए ने शिक्षक को निलंबित किया है।

शुक्रवार को दर्जनों शिक्षकों के साथ निघासन पहुंचे प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शशिकांत वर्मा ने एसडीएम की गैर मौजूदगी में उनके स्टेनो को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि शिक्षक देवेंद्र सिंह रमियाबेहड़ के मुन्नू पुरवा प्राइमरी स्कूल में इंचार्ज अध्यापक हैं। आरोप है कि एसडीएम कार्यालय ने उनकी ड्यूटी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम बीएलओ पद पर लगा दी और आदेश की जानकारी भी नहीं दी। काफी दिनों बाद पचीस अगस्त को एक व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से जानकारी होने पर शिक्षक देवेंद्र सिंह ने बीईओ को प्रार्थना पत्र देकर आग्रह किया कि स्कूल इंचार्ज होने व सर्वाइकल बीमारी से ग्रसित होने के चलते उनकी जगह स्कूल के किसी अन्य शिक्षक को बीएलओ ड्यूटी पर लगाया जाय। बीस सितंबर को बीईओ ने स्कूल के एक अन्य शिक्षक को बीएलओ की ड्यूटी करने की संस्तुति भी दे दी। आरोप है कि शिक्षक ने कई बार एसडीएम कार्यालय जाकर ड्यूटी संबंधी दस्तावेज दिखाए और रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भी भेजवाये। बाउजूद इसके एसडीएम कार्यालय द्वारा शिक्षक को निलंबित का पात्र बीएसए को भेज दिया गया और 18 नवंबर को बीएसए ने शिक्षक देवेंद्र सिंह को निलंबित करने का आदेश दे दिया। ज्ञापन में अनुरोध किया गया है कि उक्त घटनाक्रम में शिक्षक देवेंद्र सिंह का कोई दोष नहीं है। निलंबन वापस न होने पर शिक्षक संघ प्रदर्शन के साथ साथ बीएलओ ड्यूटी का बहिष्कार करेगा।







 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments