DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, May 30, 2020

कस्तूरबा विद्यालयों में एक ही प्रमाणपत्र पर नौकरी हथियाने वाली फर्जी टीचर तीन महीने से फरार

एक शिक्षिका की 25 विद्यालयों में तैनाती, अब होगी एफआईआर

कस्तूरबा विद्यालयों में एक ही प्रमाणपत्र पर नौकरी हथियाने वाली फर्जी टीचर तीन महीने से फरार


प्रयागराज | 31 May 2020

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एक ही प्रमाणपत्र पर प्रयागराज समेत पांच जिलों में नौकरी हथियाने का खुलासा हुआ है।

समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने मामले की जांच मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक रमेश तिवारी को सौंपी है। जांच के बाद आरोपी शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। प्रयागराज में कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में पूर्णकालिक शिक्षिका के तकरीबन दो दर्जन पदों पर सितंबर 2019 में भर्ती हुई थी। केजीबीवी सोरांव में भी इसी प्रमाणपत्र पर विज्ञान शिक्षिका के रूप में 22 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय पर चयन हुआ था। 


प्रयागराज के अलावा अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, बागपत और अलीगढ़ में भी इसी नाम से विज्ञान शिक्षिका की नियुक्ति हुई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा ने बताया कि सितंबर में नियुक्ति के बाद मानदेय जारी करने से पहले सत्यापन के लिए भेजा था। मार्च में मानदेय जारी होने से पहले ही इसकी जानकारी हो गई तो भुगतान रोक दिया गया। इसके बाद लॉकडाउन हो गया। जानकारी मिली है कि यह शिक्षिका होली के आसपास से स्कूल नहीं गई है।

-------- ------------ ---------- ----------       ---------------   - --------

रायबरेली : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में शिक्षक तैनाती के खेल की जांच में एक शिक्षिका के कई जिलों में शिक्षक पद पर तैनात होने की बात सामने आई है। अब विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। 


प्रदेश के बागपत, सहारनपुर, अलीगढ़, अंबेडकर नगर, प्रयागराज समेत कई जिलों के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में एक शिक्षिका के पूर्ण कालिक शिक्षिका विज्ञान विषय के पद पर कार्य करने का राजफाश हुआ था।


 मामले की गंभीरता को देखते राज्य परियोजना कार्यालय ने सूचना मांगी थी। यहां पर भी केजीबीवी बछरावां में अनामिका शुक्ला के तैनात होने का पता चला। इसके बाद मानदेय रोक दिया गया।

No comments:
Write comments