DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, April 7, 2018

शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सरकार के उपेक्षापूर्ण रवैये पर गरजे शिक्षक नेता, शिक्षा निदेशालय में माध्यमिक शिक्षक संघ का एक दिनी धरना प्रदर्शन

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं को एक मंच पर लाते हुए शुक्रवार को शिक्षक नेता शिक्षा निदेशालय में खूब गरजे। कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सरकार का रवैया घोर उपेक्षापूर्ण है इसलिए संगठन को संघर्ष का रास्ता चुनना पड़ा। समान कार्य के लिए समान वेतन पर सरकार से आरपार की लड़ाई लड़ने का एलान किया गया।

■ शिक्षा निदेशालय में एक दिनी धरना प्रदर्शन, गरजे शिक्षक नेता

■ विप में नेता शिक्षक दल ओम प्रकाश सहित अन्य हुए शामिल


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले हुए धरना प्रदर्शन में विधान परिषद में नेता शिक्षक दल ओम प्रकाश शर्मा ने हुंकार भरी तो एमएलसी जगवीर किशोर जैन, एमएलसी हेमसिंह पुंडीर, एमएलसी सुरेश कुमार त्रिपाठी और एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने भी शिक्षकों के हित से खिलवाड़ होने पर करारा जवाब देने की बात कही। ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सरकार गंभीर नहीं दिखती। ऐसे में संगठन संघर्ष करने को मजबूर हुआ है। कहा कि अभी तो यह एक दिन का सांकेतिक धरना प्रदर्शन है, इसके बाद प्रत्येक जिले में और प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी शक्ति प्रदर्शन होगा।



उन्होंने कहाकि वित्त विहीन विद्यालयों के शिक्षकों की सेवा शर्तो तथा समान कार्य के लिए समान वेतन पर संघर्ष किया जाएगा। शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा और पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली मुख्य मांग में शामिल होगी। बताया कि निदेशालय स्तर पर लंबित प्रकरणों के लिए जुलाई में मंडलवार क्रमिक अनशन होगा। एमएलसी सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि निदेशालय में फाइलें जल्दी निस्तारित नहीं होती हैं। अफसर मनमानी करते हैं। कहाकि सभा अनुमति दे तो वह खुद धरने पर बैठकर इस मनमानी का जवाब दे सकते हैं।

No comments:
Write comments