DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, August 18, 2020

स्वयं प्रभा चैनल व दूरदर्शन उ. प्र. के जरिए माध्यमिक विद्यालयों में होगी पढ़ाई

स्वयं प्रभा चैनल व दूरदर्शन उ. प्र. के जरिए माध्यमिक विद्यालयों में होगी पढ़ाई।


शैक्षिक प्रसारण का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देशविशेष संवाददाता राज्य मुख्यालयप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए वीडियो / वर्चुअल कक्षाओं के संचालन का निर्णय लिया है। यह पढ़ाई दूरदर्शन उत्तर प्रदेश और स्वयंप्रभा चैनल-22 के माध्यम से मंगलवार से प्रारम्भ होगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा 9 और 11 की पढ़ाई स्वयं प्रभा चैनल-22 पर सुबह 11 से 1 बजे तक होगी। इसका पुन: प्रसारण शाम साढ़े 4 बजे से साढ़े 6 बजे तक होगा। कक्षा 10 और 12 की पढ़ाई दूरदर्शन उत्तर प्रदेश पर दोपहर 1 से 2 बजे, ढाई से 3 बजे, साढ़े 3 से 5 बजे तक, साढ़े 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक होगी। 






श्री पाण्डेय ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से कहा है कि शैक्षिक प्रसारण का व्यापक प्रचार किया जाए। उन्होंने कहा है कि अध्यापक भी शैक्षिक प्रसारण देंखे और छात्रों की जिज्ञासाओं का समाधान व्हाट्सअप और फोन पर करने की सुविधा रहे। सभी प्रधानाध्यापक शिक्षकों के व्हाट्सअप समूह में इन निर्देशों को डालें और शिक्षक विद्यार्थियों को शैक्षिक प्रसारण की जानकारी दें।उन्होंने कहा है कि साप्ताहिक समय सारिणी की सूचना का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए ताकि विद्यार्थियों को नियमित सूचना मिल सके। 


अभिभावक संघ के माध्यम से अभिभावकों को भी इसकी जानकारी दी जाए। समय सारिणी और कक्षावार विद्यार्थियों द्वारा वीडियो देखने की जानकारी मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक के निदेशालय और माध्यमिक शिक्षा परिषद को भेजे।



 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें। 

No comments:
Write comments