DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, August 13, 2020

हरदोई : बीईओ के गालीगलौज करने का ऑडियो वायरल, निरीक्षण के दौरान अनुपस्थिति एक शिक्षक को क्षमादान और दूसरे पर की थी कार्रवाई

बीईओ के गालीगलौज करने का ऑडियो वायरल, निरीक्षण के दौरान अनुपस्थिति एक शिक्षक को क्षमादान और दूसरे पर की थी कार्रवाई।

भरावन : शाहाबाद प्रकरण के बाद अब भरावन बीईओ भी सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गए हैं। शिक्षा विभाग के एक बाबू को गाली गलौज करते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ है। एक ही विद्यालय में निरीक्षण के दौरान एक को क्षमादान व दूसरे पर कार्रवाई की बात पर तनातनी बताई जा रही है। 

भरावन खंड शिक्षा अधिकारी ने 31 जुलाई को क्षेत्र के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया था। एक ही विद्यालय में दो शिक्षक उन्हें अनुपस्थित मिले। आरोप है कि एक शिक्षक से बाद में हस्ताक्षर करा लिए गए जबकि दूसरे पर कार्रवाई कर दी गई। इसका विरोध कार्यालय के एक बाबू ने कर दिया। उस दौरान बीईओ ने उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई। इधर शिक्षामित्रों व शिक्षकों के मामले में विभाग से सूचनाएं मांगने में सक्रिय प्राथमिक विद्यालय कुकुरी में तैनात शिक्षामित्र ने उसी दिन बीईओ से जब वार्ता की और शिक्षक को अभयदान से लेकर बाबू के संबंध में पूछा। तो बीईओ ने बाबू से फोन पर ही गाली गलौज कर दी। इस गाली गलौज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। शाहाबाद के बाद ये दूसरा प्रकरण है जब शिक्षा विभाग सुर्खियों में है।


आज सौंपा जाएगा बीडीओ को ज्ञापन

भरावन : जूनियर शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष कमलाकांत ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में लाया गया है। शिक्षकों के साथ लगातार भेदभाव हो रहा है। इसको लेकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन 13 अगस्त को खंड विकास अधिकारी को दिया जाएगा।


सुनने में अमर्यादित वीडियो : प्रदेश अध्यक्ष

भरावन : जूनियर शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश त्यागी का कहना है कि मामला उन तक भी लाया गया है। ऑडियो सुनने में अमर्यादित है। सरकारी सेवारत अधिकारियों को ये कोई शोभा नहीं देता इसके अलावा भरावन में शिक्षकों ने बीईओ के खिलाफ भेदभाव करने के भी आरोप लगाए हैं। कहा कि शीघ्र ही उच्च अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला लाएंगे।

शाहाबाद भरखनी बीईओ हो चुकी निलंबित 

हरदोई : पेंशन से रुपये मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद भरखनी शाहाबाद बीईओ निलंबित हो चुकी हैं।

No comments:
Write comments