DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, November 15, 2019

बीएसए के आदेश को हवा में उड़ा रहे बीईओ, एबीआरसी की कार्यमुक्ति में बने बाधा

बीएसए के आदेश को हवा में उड़ा रहे बीईओ, एबीआरसी की कार्यमुक्ति में बने बाधा। 

15 Nov 2019

बीएसए के आदेश को जिले के कई ब्लॉकों के खंड शिक्षा अधिकारी हवा में उड़ा रहे हैं। मूल विद्यालयों में तत्काल प्रभाव से वापसी के आदेश के बावजूद सह समन्वयकों को ब्लॉक संसाधन केन्द्रों से कार्यमुक्त नहीं किया जा रहा है। बीईओ के इस रवैये से जहां कुछ एबीआरसीसी अंदरखाने खुश हैं तो वहीं स्कूल जाने की चाहत रखने वाले एबीआरसीसी निराश हैं। बीएसए ने बीईओ से कार्यमुक्त होने वाले सह समन्वयकों का ब्यौरा तलब किया है।

शासन के आदेश को देखते हुए बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने गत 11 नवंबर को एक आदेश जारी करते हुए कहा था कि तत्काल प्रभाव से सभी सह समन्वयकों को उनके मूल विद्यालय भेजा जाता है। आदेश जारी होने के अगले दिन गुरुनानक जयंती का अवकाश होने के कारण माना जा रहा था कि बुधवार को एबीआरसीसी ब्लॉक संसाधन केन्द्रों से कार्यमुक्त होकर अपने विद्यालय में हाजिरी देंगे लेकिन अधिकांश ब्लॉकों में ऐसा नहीं हुआ। गुरुवार को भी ब्लॉकों से एबीआरसीसी को कार्यमुक्त नहीं किया गया। बीईओ एबीआरसीसी की विद्यालय वापसी में बाधा बन रहे हैं। वे नहीं चाहते हैं कि बाबूगिरी का काम कर रहे एबीआरसीसी की जल्द मूल विद्यालय वापसी कराई जाए। स्कूलों की बजाए ब्लॉकों में मौज कर रहे कुछ एबीआरसीसी खंड शिक्षा अधिकारियों के इस रवैये से खुश हैं तो कई एबीआरसीसी ऐसे भी हैं बीआरसी से जल्द छुटकारा चाहते हैं लेकिन बीईओ आनाकानी कर रहे हैं।


बीएसए बीईओ से लेंगे फीडबैक

बताया जा रहा है कि बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह जल्द ही खंड शिक्षा अधिकारियों से इस तथ्य का फीडबैक लेंगे कि बीआरसी से सभी एबीआरसीसी को कार्यमुक्त कर मूल विद्यालयों में भेजा गया या नहीं। स्कूलों में कार्यभार ग्रहण आख्या भी तलब की जा सकती है। आदेश का अनुपालन न होने पर बीईओ को जवाबदेह भी बनाया जा सकता है।


आदेश की उड़ाई धज्जियां

◆ ' बीएसए ने सभी एबीआरसीसी की मूल विद्यालयों में की थी वापसी

◆ ' कई ब्लॉकों में अब भी अपने स्कूल नहीं पहुंचे एबीआरसीसी

No comments:
Write comments