DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, November 2, 2019

फतेहपुर : परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाएंगे एसडीएम और बीडीओ, शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के साथ एमडीएम की गुणवत्ता पर जोर

फतेहपुर : परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाएंगे एसडीएम और बीडीओ, शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के साथ एमडीएम की गुणवत्ता पर जोर।


परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाएंगे एसडीएम और बीडीओ

  • November 02, 2019

संवाद सहयोगी, ¨बदकी: परिषदीय विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने के लिए प्रशासन, विकास व शिक्षा विभाग में बेहतर समन्वय बिठाने को लेकर एसडीएम ने शिक्षा व विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। एसडीएम ने कहा सभी अधिकारी हफ्ते में एक दिन किसी एक स्कूल में पहुंचकर छात्रों को पढ़ाएं। इससे शिक्षा का स्तर सुधरेगा, बच्चों की हौसला अफजाई के साथ अभिभावकों का भरोसा बढ़ेगा।

एसडीएम प्रहलाद सिंह चारों ब्लाक के बीईओ, बीडीओ के साथ शुक्रवार को बैठक में शिक्षा विभाग द्वारा कराई जाने वाली लर्निग आकलन परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद प्राथमिक विद्यालयों का शैक्षिक स्तर सुधारने पर चर्चा की। एसडीएम ने कहा हफ्ते में एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने का कार्यक्रम सभी अधिकारी तय करें। किस दिन कौन अधिकारी किस स्कूल में बच्चों को पढ़ेगा इसका कार्यक्रम भी जारी होने लगे। उन्होंने कहा खुद भी हफ्ते में एक दिन स्कूल में पहुंचेंगे। वहां पर बच्चों को पढ़ाने के साथ अभिभावकों से भी बात करेंगे। बैठक में एमडीएम की गुणवत्ता में सुधार के साथ स्कूलों के किचेन गार्डेन तैयार करवाने के लिए बीईओ को निर्देश दिए गए। इस बैठक में बीईओ राजीव गंगवारा, पुष्पाराज सिंह, अनीता शाह, कृपा शंकर यादव के अलावा बीडीओ देवमई पारुल कटियार मौजूद रहीं।

बीडीओ व बीईओ के साथ बैठक करते बिदंकी एसडीएम प्रहलाद सिंह ’ जागरण

’>>प्रशासन, विकास व शिक्षा विभाग के अफसरों की बैठक

’>>शिक्षा के स्तर सुधारने के साथ एमडीएम की गुणवत्ता पर जोर






 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments