DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, October 15, 2020

फतेहपुर : शिक्षक भर्ती में 479 नव चयनितों के सापेक्ष 475 को मिला नियुक्ति पत्र, शेष को बाद में।

फतेहपुर : शिक्षक भर्ती में 479 नव चयनितों के सापेक्ष 475  को मिला नियुक्ति पत्र, शेष को बाद में।

फतेहपुर : करीब डेढ़ साल से लम्बित चल रही 69000 शिक्षक भर्ती के पहले चरण में शुक्रवार को जिले के कुल 479 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 475 पुरुष और महिला अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों के चेहरे खुशियों से भरे नजर आए। शेष अभ्यर्थियों को उनके अभिलेखों के मिलान के बाद नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।


तमाम अड़चनों के बाद शुक्रवार को शिक्षक भर्ती के प्रथम चरण में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण करने के लिए कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान में वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान मंच में उपस्थित सदर विधायक विक्रम सिंह, अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। शासन द्वारा जारी की गई सूची में जिले को कुल 508 शिक्षक मिलने थे। लेकिन दो दिन चली काउंसिलिंग में कुल 479 ने भी काउंसिलिंग कराई। जिनमें से 475 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। जिनमें कई शिक्षामित्र भी शामिल रहे। लम्बे समय से जद्दोजहद कर रहे शिक्षामित्र सहायक शिक्षक बनने में सफलता अर्जित की खुशी से नहीं समाए। 


बेसिक शिक्षा विभाग की मानें तो शेष पुरुष और महिला अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन के समय अपलोड किए गए अभिलेखों और काउंसिलिंग के दौरान उपलब्ध किए अभिलेखों में अंतरमिला है। इन्हें अभिलेखों के मिलान के बाद ही नियुक्ति पत्र मिल सकेंगे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने अभ्यर्थियों से कहा कि शिक्षक बनने के साथ अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी के साथ पालन करें। डीएम संजीव कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों को जहां भी विद्यालय आवंटित होता है। वह विद्यालय में मेहनत से बच्चों को पढ़ाएं। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों के अलावा बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह, सीईओ मुख्यालय राकेश सचान, डीसी अखिलेश कुमार, जितेन्द्र सिंह, अरुण मिश्रा, रत्नेश पाण्डेय समेत भाजपा के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।


...................................................

16/10/2020

फतेहपुर : काउंसिलिंग पूरी, 508 के सापेक्ष 479 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग, आज मिलेंगे नियुक्तिपत्र।

दो दिन चली काउंसिलिंग : 508 के सापेक्ष 479 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग, दूसरे दिन महिला अभ्यर्थियों की पूरी कराई गई प्रक्रिया।

फतेहपुर : शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में दिन से चल रही 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग गुरुवार को पूरी हो गई। दूसरे दिन महिला अभ्यर्थियों के साथ साथ छूटे अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया कराई गई। कुल 508 के सापेक्ष 479 अभ्यर्थियों ने ही काउंसिलिंग पूरी की है। शुक्रवार को पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा।


गुरुवार को दूसरेदिन अपने निर्धारित समय 10 बजे से बीईओ मुख्यालय राकेश सचान के नेतृत्व में काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें कुल महिला अभ्यर्थी 145 के सापेक्ष 139 ने प्रक्रिया को पूरी किया। सुबह से ही परिसर में महिला अभ्यर्थियों एवं उनके साथ आए परिजनों की भीड़ जमा रही। इस दौरान कोविड-19 की गाइड लाइनों का पालन कराया गया। बीईओ मुख्यालय ने बताया कि दोनों दिन में कुल 508 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होनी थी। जिसमें 363 पुरुषों में 340 तथा 145 महिलाओं में 139 ने काउंसिलिंग कराई है। वहीं बीएसए देवेंद्र प्रताप सिंह समेत डायट के अधिकारियों ने प्रक्रिया का जायजा लिया। दो दिन चली काउंसिलिंग प्रक्रिया में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को आज यानि शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान में व्यवस्था की गई है। बीईओ ने बताया कि सभी अभ्यर्थी निर्धारित 11 बजे वितरण स्थल पहुंचकर निर्धारित स्थान में ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सहयोग से बैठेंगे।

नियुक्ति पत्र को ये प्रपत्र जरूरी

नियुक्ति पत्र पाने के लिए अभ्यर्थियों को साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र, से आधार कार्ड, पैन कार्ड, डीएल आदि की स्वप्रमाणित छाया प्रति लेकर निर्धारित समय 11 बजे के पूर्व पहुंचना होगा।


---–-----------------------
15/10/2020

फतेहपुर : 323 अभ्यर्थियों की मास्साब बनने की प्रक्रिया पूरी, 40 ने नहीं कराई काउंसिलिंग।

फतेहपुर : करीब दो वर्षों से लटकी पड़ी 69 हजार शिक्षक भर्ती के इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों की बुधवार को पहले दिन की काउंसिलिंग हुई।शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित काउंसिलिंग प्रक्रिया में पहले दिन 323 पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी कराई।

बीईओ मुख्यालय राकेश सचान के नेतृत्व में कोविड-19 की गाइड लाइनों के साथ सुबह 10 बजे से काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई। इसके लिए छह काउंटर बनाए गए। जिनकी जिम्मेदारी बीईओ, डीसी समेत डायट कर्मचारियों ने उठाई। पहले दिन 363 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 323 अभ्यर्थियों ने मास्साब बनने के लिए कांउसिलिंग में प्रतिभाग किया। प्रक्रिया के लिए सुबह से ही विद्यालय परिसर में अभ्यर्थियों की भीड़ जमा हो गई। विभाग की ओर से कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए प्रवेश द्वार पर ही मुंह पर मॉस्क व सेनेटाइजर की जांच की गई। मुख्य द्वार पर ही हाथों को सेनेटाइज करने की व्यवस्था रही। साथ में पुलिस बल भी लगा रहा। काउंसलिंग के लिए जरुरी मूल अभिलेखों के साथ अभ्यर्थी उपस्थित हुए। खुले मैदान में अभ्यर्थियों ने बैठकर अपनी फसलों को दुरुस्त किया। गुरुवार को सभी महिला अभ्यर्थियों एवं पहले दिन छूटे अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी। काउंसिलिंग प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए बीएसए देवेंद्र प्रताप सिंह आदि ने निरीक्षण किया। जहां उन्होंने गाइड लाइनों का पालन किए जाने के निर्देश दिए।


काउंसिलिंग : पहले दिन 363 पुरुष अभ्यर्थियों की होनी थी काउंसिलिंग, कोविड-19 की गाइड लाइनों के साथ कराई की प्रक्रिया




40 ने नहीं कराई काउंसलिंग 363 पुरुषों को गया था बुलाया

फतेहपुर : 69000 शिक्षकों की भर्ती की जारी प्रक्रिया शुरू है। बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज में काउंसलिंग प्रक्रिया हुई। जिसमें 40 अभ्यर्थियों ने हिस्सा नहीं लिया। गुरुवार को महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इन्हीं के साथ छूटे हुए अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। सुबह 10:00 बजे से काउंसलिंग शुरू हो गई थी। शैक्षिक प्रमाणपत्रों का भौतिक सत्यापन करने के साथ अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा था। कुल 363 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें 323 ही शामिल हुए 40 काउंसलिंग में नहीं आए। गुरुवार को महिला अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। बुधवार को कतिपय कारणों से काउंसलिंग का हिस्सा नहीं बन पाए अभ्यर्थी गुरुवार को साक्षात्कार दे सकते हैं।




व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments