DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, January 30, 2022

CBSE प्रबंधकों ने स्कूल न खोलने पर आरपार की लड़ाई का किया एलान

CBSE निजी स्कूलों को जल्द खोलने की मांग न मानने पर करेंगे आंदोलन, चुनाव में भी करेंगे असहयोग

CBSE प्रबंधकों ने स्कूल न खोलने पर आरपार की लड़ाई का किया एलान


लखनऊ: सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन उप्र की ओर से शनिवार को आनलाइन बैठक हुई। बैठक में प्रदेश के सभी सीबीएसई स्कूल प्रबंधक शामिल हुए। एसो. के अध्यक्ष श्याम पचौरी ने मुख्य एजेंडे के तहत बंद पड़े विद्यालयों को तत्काल प्रभाव से खोले जाने के मुद्दे पर चर्चा की।


इस दौरान सभी स्कूल प्रबंधकों ने निर्णय लिया कि अगर सरकार द्वारा जल्द ही स्कूलों को नहीं खोला गया तो स्कूल संचालक प्रदेश व्यापी आंदोलन करने को मजबूर होंगे। प्रबंधकों ने कहा कि चुनाव में अपने स्कूली वाहन, पोलिंग बूथ व चुनाव कर्मचारियों को ठहरने के लिए स्कूल नहीं मुहैया कराए जाएंगे। इतना ही नहीं आनलाइन कक्षाएं भी तत्काल प्रभाव से बंद कर दी जाएगी।



लखनऊ : सीबीएसई स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन की शनिवार को ऑनलाइन हुई बैठक में बंद विद्यालयों को तत्काल प्रभाव से खोलने की मांग की गई।


बैठक में शामिल प्रदेशभर के सीबीएसई स्कूल प्रबंधकों ने चर्चा के बाद यह निर्णय लिया कि जल्द सरकार द्वारा स्कूलों को खोलने का निर्णय नहीं लिया गया तो वे प्रदेशव्यापी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम पचौरी ने कहा कि इतना ही नहीं स्कूल प्रबंधन अपने स्कूलों की बस, पोलिंग बूथ व चुनाव कर्मचारियों को ठहरने के लिए स्कूल नहीं देंगे।


साथ ही ऑनलाइन क्लास भी तत्काल प्रभाव से बंद कर देंगे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पूरे प्रदेश के स्कूल प्रबंधक अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से मिलकर ज्ञापन देंगे और स्कूलों की समस्या से अवगत कराएंगे। इसके बाद भी सकारात्मक निर्णय नहीं हुआ तो वे पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण सिर्फ स्कूल-कॉलेज ही बंद किए गए हैं।


जबकि कोचिंग, बाजार, मॉल सभी कुछ खुला हुआ है। अन्य प्रदेशों में विद्यालय खोल दिए गए हैं लेकिन सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं खोले जा रहे हैं। जबकि इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई का भी नुकसान हो रहा है।बैठक में मुरलीधर यादव, पुष्प रंजन अग्रवाल, एमपी सिंह, अमित कुमार, शिवमूर्ति मिश्रा, आरसी सेंगर, बृजराज सिंह, राकेश गर्ग, बीडी सिंह आदि उपस्थित थे।

No comments:
Write comments