DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, January 25, 2022

यूपी बोर्ड ने जारी की 40 जिलों के केंद्रों की सूची

यूपी बोर्ड ने जारी की 40 जिलों के केंद्रों की सूची


🆕
मार्च अंत में प्रस्तावित हाईस्कूल और इंटर परीक्षा 2022 के लिए केंद्र निर्धारण के क्रम में यूपी बोर्ड ने मंगलवार को तकरीबन 40 जिलों की अनंतिम सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी। बचे हुए 35 जिलों की सूची भी एक-दो दिन में अपलोड होने की उम्मीद है।


जिलों को 13 जनवरी तक आपत्तियों का निस्तारण करते हुए केंद्रों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन कुछ जिलों में आपत्तियों के निस्तारण में देरी होने के कारण सभी जिलों के केंद्रों की सूची अपलोड नहीं की जा सकी है। इन केंद्रों के संबंध में किसी स्कूल के छात्र, अभिभावक, प्रधानाचार्य या प्रबंधक को आपत्ति है तो वे अपने प्रत्यावेदन जिला विद्यालय निरीक्षक से प्रतिहस्ताक्षरित कराकर ईमेल आईडी upmspexamcentre@gmail.com पर दो फरवरी तक भेज सकते हैं।


बोर्ड स्तर पर गठित समिति इन आपत्तियों का निस्तारण कर 10 फरवरी तक अंतिम सूची जारी होगी।





UPMSP : यूपी बोर्ड 2022 परीक्षा के केंद्रों की 10 फरवरी को जारी होगी सूची 

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने केंद्र निर्धारण की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। दस फरवरी को केेंद्रों की अंतिम सूची जारी होगा। 25 जनवरी यानी मंगलवार को जनपदीय समिति की ओर से अनुमोदित केंद्रों की सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तैयारियों में तेजी से जुटा हुआ है। परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया चल रही है। 10 फरवरी को परिषद आपत्तियों का निरस्तारण का केंद्रों की अंतिम सूची जारी कर देगा। पहले यह तिथि 24 जनवरी निर्धारित थी। 

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने केंद्र निर्धारण की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। दस फरवरी को केेंद्रों की अंतिम सूची जारी होगा। 25 जनवरी यानी मंगलवार को जनपदीय समिति की ओर से अनुमोदित केंद्रों की सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी।

इसके बाद दो फरवरी तक जनपदीय समिति की ओर से ऑनलाइन निर्धारित केंद्रों की सूची पर छात्र, प्रधानाचार्य, अभिभावक की ओर से आपत्तियां ली जाएंगी। इसके बाद भी किसी प्रबंधक, छात्र, अभिभावक को आपत्ति है तो वह जिला विद्यालय निरीक्षक से प्रतिहस्ताक्षरित कराकर परिषद को ईमेल किया जा सकता है।

दो फरवरी तक वह आपत्ति ईमेल कर सकते हैं। परिषद की ईमेल आईडी पर जिला समिति की ओर से ऑनलाइन निर्धारित केंद्रों पर आई आपत्तियों का निस्तारण कर दस फरवरी को परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।

No comments:
Write comments