DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, May 14, 2022

68500 भर्ती नियुक्त शिक्षकों ने प्रत्यावेदन देकर तीन में से मांगा एक जिला

भीषण गर्मी में तबादले के लिए लगी लाइन, 68500 शिक्षक भर्ती शिक्षकों जमा कर रहे प्रत्यावेदन

शिक्षकों ने प्रत्यावेदन देकर तीन में से मांगा एक जिला


• 68500 पदों पर शिक्षक भर्ती में दूसरी सूची से खड़ी हुई विसंगति
 • अधिक मेरिट के बावजूद दूर के जिलों में है तैनाती, दिया प्रत्यावेदन


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के लिए 68500 शिक्षक भर्ती चार साल में भी उलझी हुई है। नियुक्ति पत्र के साथ सीट आवंटन की पहली सूची में हाई मेरिट होने के बावजूद शिक्षकों को दूर का जिला आवंटित हो गया। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर विभाग ने कम मेरिट वालों की जो दूसरी सूची जारी की, उसमें सभी को गृह जिला या आसपास का जिला मिल गया। दूर जिला पाए शिक्षक अधिक मेरिट होने के कारण गृह या नजदीक के जिले में तैनाती की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को विकल्प भरने के साथ बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर प्रत्यावेदन दिया।


इसके पहले कोर्ट के आदेश पर तीन जिलों का विकल्प भराते हुए जब प्रत्यावेदन लिया गया था, तब यह विज्ञापित नहीं किया गया था कि किस जिले में कितने पद हैं। ऐसे में शिक्षकों ने गृह जनपद सहित आसपास के दो और जिलों का विकल्प दिया। तीन दिन पहले बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने जिला आवंटन सूची जारी की तो कई शिक्षक जहां थे वहीं रह गए। 


पता चला कि प्रदेश के तीस जिलों में सामान्य श्रेणी में पद रिक्त नहीं हैं। प्रत्यावेदन देने पहुंचे शिक्षकों का कहना है कि प्रत्यावेदन लेते समय स्पष्ट किया जाना चाहिए था कि तीस जिलों में पद रिक्त नहीं है। ऐसी स्थिति में रिक्त पदों वाले नजदीकी जिले का विकल्प दिया जाता। शुक्रवार को कई शिक्षकों ने नए सिरे से तीन जिलों के विकल्प में कोई एक जिला आवंटित किए जाने के लिए प्रत्यावेदन दिया। आरक्षित श्रेणी के शिक्षकों ने भी प्रत्यावेदन दिया है।



प्रयागराज :  परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित सहायक अध्यापकों की शुक्रवार बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में लंबी लाइन लगी रही।


 पसीने से तरबतर शिक्षक अपने प्रत्यावेदन जमा करने के लिए दिनभर लाइन में खड़े रहे। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को 610 शिक्षकों ने तबादले के लिए प्रत्यावेदन दिए हैं तबादला न होने से नाराज शिक्षकों ने बृहस्पतिवार को लखनऊ में हंगामा किया था। 

No comments:
Write comments