DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, October 3, 2020

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा में 90 फीसदी से अधिक रही परीक्षार्थियों की उपस्थिति

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा में 90 फीसदी से अधिक रही उपस्थिति।

प्रयागराज यूपी बोर्ड की ओर से कोरोना के संक्रमण के बीच हुई हाईस्कूल कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा एवं इंटरमीडिएट में कंपार्टमेंट परीक्षा में रिकार्ड 90 फीसदी से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। हाईस्कूल कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा में पंजीकृत 15 हजार 839 में से 14 हजार 032 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 1807 ने परीक्षा छोड़ दी। इसी तरह इंटरमीडिएट में 17 हजार 505 परीक्षार्थियों में से 16 हजार 150 परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 1355 ने परीक्षा छोड़ दी। यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षा पूरी होने के बाद अब परिणाम अक्तूबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी करने की तैयारी है।



जिले में 42 छात्रों ने छोड़ दी परीक्षा
प्रयागराज : जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि जनपद में कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए तीन केंद्र बनाए गए थे। हाईस्कूल के लिए जगत तारन गर्ल्स इंटर कॉलेज, जबकि इंटरमीडिएट के लिए राजकीय इंटर कॉलेज एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया था।

बताया, हाईस्कूल में जगत तारन गर्ल्स इंटर कॉलेज में पंजीकृत कुल 134 परीक्षार्थियों में 124 उपस्थित हुए, जबकि 10 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट में राजकीय इंटर कॉलेज में पंजीकृत 349 में से 339 उपस्थित रहे, जबकि 10 ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पंजीकृत 357 परीक्षार्थियों में से 335 उपस्थित रहे, जबकि 22 ने परीक्षा छोड़ दी। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में मिलाकर कुल 42 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी।

यूपी बोर्ड की इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा आज।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट और इंटरमीडिएट की कम्पार्टमेंट परीक्षा शनिवार को प्रदेश के 86 केंद्रों पर होगी। हाईस्कूल की इम्प्रूवेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए 17505 और पहली बार होने जा रही इंटर कम्पार्टमेंट परीक्षा के 15839 (कुल 33,344) छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है।


सुबह 8 से 11.15 बजे की पाली में 10वीं और 2 से 5.15 बजे की पाली में 12वीं की परीक्षा होगी। प्रयागराज में तीन स्कूलों को केंद्र बनाया गया है। हाईस्कूल की परीक्षा जगत तारन गर्ल्स इंटर कॉलेज जबकि इंटर की परीक्षा के लिए जीआईसी और जीजीआईसी सेंटर बने हैं। तीनों स्कूलों में मिलाकर 700 से अधिक बच्चे हैं। जीजीआईसी की प्रिंसिपल डॉ. इन्दु सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए एक कमरे में सिर्फ 24 बच्चों के बैठने की व्यवस्था की गई है। सभी कमरों को सेनिटाइज कराया गया है। बच्चों के कॉलेज में प्रवेश के समय थर्मल स्कैनिंग होगी, जिसके पास मास्क नहीं रहेगा उसे मास्क भी देंगे।

No comments:
Write comments