DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, October 21, 2021

CBSE ने दी बड़ी राहत : टर्म-वन परीक्षा के लिए छात्र बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र का शहर

CBSE ने दी बड़ी राहत : जहां हैं वहीं पर टर्म वन परीक्षा दे सकेंगे छात्र


● टर्म-वन परीक्षा के लिए छात्र बदल सकेंगे केंद्र का शहर

● स्कूल के माध्यम से करना होगा सीबीएसई से आवेदन



नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं-12वीं कक्षा की टर्म-वन की परीक्षा में शामिल होने वाले उन छात्र-छात्रओं को बड़ी राहत दी है, जो कोरोना के चलते अब भी अपने स्कूल से दूर किसी अन्य शहर में रहकर आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे विद्यार्थियों को टर्म-वन परीक्षा केंद्र का शहर बदलने का मौका मिलेगा।


सीबीएसई द्वारा बुधवार को जारी सकरुलर में कहा गया है कि जानकारी में आया है कि बहुत से छात्र अभी भी अपने स्कूल वाले शहर में नहीं हैं, वे कहीं और रह रहे हैं। ऐसे छात्र अपने स्कूल के माध्यम से सीबीएसई से अपने परीक्षा केंद्र का शहर बदलने का अनुरोध कर सकेंगे। इस बारे में छात्रों को जल्दी ही सीबीएसई द्वारा सूचित किया जाएगा कि वह कब से अपने स्कूल में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 


सर्कुलर में कहा गया है कि छात्रों से मिले अनुरोधों को स्कूल आनलाइन माध्यम से सीबीएसई को भेजेंगे। सीबीएसई ने सोमवार को 10वीं व 12वीं की टर्म-वन परीक्षा की डेटशीट जारी की थी। इस वर्ष कोरोना के चलते सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को दो टर्म में करा रहा है। टर्म एक की परीक्षा नवंबर-दिसंबर में आयोजित होने जा रही है। टर्म दो की परीक्षाएं मार्च में आयोजित होंगी। सभी परीक्षाएं आफलाइन माध्यम से होंगी।

No comments:
Write comments