DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, February 9, 2022

CBSE Term 2 Exams : 26 अप्रैल से शुरू होगी सीबीएसई टर्म- 2 परीक्षा, देखें नोटिस

CBSE Term 2 Exams : 26 अप्रैल से शुरू होगी सीबीएसई टर्म- 2 परीक्षा, देखें नोटिस


एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: सुभाष कुमार Updated Wed, 09 Feb 2022 07:01 PM IST



CBSE Term 2 Exams: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं और बारहवीं बोर्ड की टर्म-2 परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी गई है। बोर्ड ने आधिकारिक नोटिस जारी करते हुए बताया है कि टर्म 2 परीक्षाएं 26 अप्रैल, 2022 से शुरू होंगी। बोर्ड का यह नोटिस आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। छात्र यहां जाकर नोटिस को पढ़ सकते हैं और आगे की जरूरत के लिए डाउनलोड भी कर सकते हैं। 


बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा की तारीखों का विस्तृत शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। छात्र अधिक जानकारी और नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें। 


सीबीएसई ने जारी की जानकारी
सीबीएसई ने बताया कि कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए इस साल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं दो सत्र टर्म-1 और टर्म-2 में आयोजित की जा रही हैं। टर्म-1 परीक्षा का आयोजन हाल ही में पूरा कर लिया गया है। बोर्ड ने विचार-विमर्श और देश में कोरोना महामारी की स्थिति देखने के बाद टर्म-2 परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का फैसला किया है। 


CBSE Term 2 Exams: सीबीएसई ने अपने आधिकारिक नोटिफेकेशन में निम्न जानकारियां दी हैं-:

1. सीबीएसई टर्म - 2 परीक्षा 26 अप्रैल, 2022 से शुरू होगी। 

2. परीक्षा में प्रश्नों का पैटर्न वही होगा, जो आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सैंपल पेपर में दिया जाएगा।

3. छात्रों को उन्हें अलॉट किए गए परीक्षा केंद्रों पर जाकर परीक्षा में शामिल होना होगा।

4. दसवीं और बारहवीं कक्षा के टर्म-2 परीक्षा की विस्तृत डेटशीट जल्द ही जारी की जाएगी। 


CBSE Term 1 Results: जल्द जारी होंगे टर्म -1 परीक्षा के परिणाम

टर्म-2 परीक्षा का शेड्यूल जारी होने के बाद अब सीबीएसई की ओर दसवीं और बारहवीं कक्षा के टर्म -1 परीक्षा का परिणाम भी जल्द ही जारी किया जा सकता है। हालांकि सीबीएसई ने इसे लेकर अब तक कोई भी सूचना जारी नहीं की है

No comments:
Write comments