DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, February 9, 2022

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विवि की परीक्षाएं होंगी मार्च से, राजकीय और अनुदानित कॉलेज बनाए जाएंगे परीक्षा केंद्र

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विवि की परीक्षाएं होंगी मार्च से

राजकीय और अनुदानित कॉलेज बनाए जाएंगे परीक्षा केंद्र



उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के दिसंबर सत्र की परीक्षा मार्च माह के दूसरे सप्ताह से होगी। इस बार विश्वविद्यालय ने राजकीय और अनुदानित कॉलेजों को ही परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है।


मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षा के लिए कॉलेजों से परीक्षा केंद्र बनाने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 15 फरवरी तक कॉलेज आवेदन के साथ ही परीक्षा से संबंधित सुझाव भी विश्वविद्यालय को भेज सकते हैं।


विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए कुछ शर्तें भी लगा रखी हैं। परीक्षा केंद्र बनाने के लिए विश्वविद्यालय ने राजकीय और अनुदानित कॉलेजों को ही प्राथमिकता दी है। 60 छात्र- छात्राओं की संख्या वाले कॉलेज परीक्षा के दौरान पालन करने के ही परीक्षा केंद्र बन सकेंगे


लगातार तीन साल से जो कॉलेज परीक्षा केंद्र बन रहे हैं, उन्हें भी विश्वविद्यालय ने प्राथमिकता दी है। इस बात पर भी ध्यान दिया जाएगा कि छात्र-छात्राएं परीक्षा केंद्र तक आसानी से पहुंच सकें। कोविड के नियमों का कड़ाई से भी निर्देश दिए गए हैं। 


दिसंबर सत्र की परीक्षा मार्च माह में प्रस्तावित है। कॉलेजों से परीक्षा केंद्र बनाने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। परीक्षा से जुड़े सुझाव भी कॉलेज दे सकते हैं।


काली सूची वाले कॉलेज नहीं बनेंगे केंद्रः मुक्त विश्वविद्यालय परीक्षा के दौरान नकल में आरोपित कॉलेजों के अलावा किसी भी तरह की गड़बड़ी के आरोप वाले कॉलेजों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाएगा। विश्वविद्यालय द्वारा काली सूची में शामिल कॉलेजों से दूरी बनाने का निर्णय लिया गया है।

No comments:
Write comments