DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, February 6, 2022

बी एलर्ट : विश्वविद्यालयों के ऑफलाइन Semester Exam को लेकर वायरल नोटिस को UGC ने बताया फर्जी

बी एलर्ट : विश्वविद्यालयों के ऑफलाइन Semester Exam को लेकर वायरल नोटिस को UGC ने बताया फर्जी


UGC Alert Fake: यूजीसी ने इस तरह के किसी भी नोटिस का खंडन करते हुए साफ कहा है कि ये पब्लिक नोटिस फेक है. यूजीसी ने इस तरह का कोई नोटिस जारी नहीं किया है


UGC Fake Alert News: विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन एग्जाम को लेकर एक पब्लिक नोटिस वायरल हो रहा था, जिसमें कहा गया था कि यूजीसी ने ऑफलाइन एग्जाम को मंजूरी दे दी है. इस पब्लिक नोटिस को लेकर यूजीसी इंडिया ने एक ट्वीट किया है.


यूजीसी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन परीक्षाओं के संबंध में एक सार्वजनिक सूचना सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही है. इस सूचना के यूजीसी के जारी करने का दावा किया जा रहा है. यूजीसी ने इस तरह के किसी भी नोटिस का खंडन करते हुए साफ कहा है कि ये पब्लिक नोटिस फेक है. यूजीसी ने इस तरह का कोई नोटिस जारी नहीं किया है. 


प्रसारित किए जा रहे नोटिस में कहा गया था कि UGC ने देशभर के विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन सेमेस्टर एग्जाम आयोजित करने की इजाजत दे दी है. इस फेक पब्लिक नोटिस में कहा गया था कि यूजीसी (UGC) ने कहा है कि सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय (College and Universities) में COVID प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए काम कर रहे हैं. ऐसे में अपने (होम सेंटर) घरेलू केंद्रों पर शारीरिक दूरी (Physical Distancing) बनाए रखते हुए जल्द आयोजित होने वाले सेमेस्टर के लिए ऑफलाइन परीक्षाएं (Offline Exam) ली जा सकती हैं.


वायरल नोटिस में यूजीसी (UGC) ने ये भी कहा था कि सभी विश्वविद्यालयों को सलाह दी जाती है कि आने वाले सेमेस्टर के लिए सभी मौजूदा और भविष्य की सेमेस्टर परीक्षाओं को अपने होम सेंटरों में COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन मोड में आयोजित करें.

No comments:
Write comments